कैंसर से हारे जूनियर महमूद, 67 की उम्र में निधन

कैंसर से हारे जूनियर महमूद, 67 की उम्र में निधन

जूनियर महमूद के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता नईम सैय्यद का कल रात 2 बजे मुंबई में निधन हो गया
 
junior mehmood

9 दिसंबर। जूनियर महमूद के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता नईम सैय्यद का कल रात 2 बजे मुंबई में निधन हो गया। वो काफी वक्त से स्टमक कैंसर से जूझ रहे थे। पिछले कुछ दिनों से जूनियर महमूद की तबीयत ठीक नहीं थी। रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर का निधन उनके घर पर ही हुआ। महमूद के निधन की पुष्टि उनके एक फैमिली फ्रेंड सलाम काजी ने की। एक्टर की अंतिम यात्रा उनके मुंबई वाले घर से आज दोपहर 12 बजे निकाली जाएगी। 

दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। अपने फिल्मी करियर में, वह धमाकेदार कॉमेडी और एक्टिंग स्कील्स से सिनेमा प्रेमियों को हंसाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि 67 वर्षीय कलाकार अब इस दुनिया में नहीं रहे। जूनियर महमूद, जिनका जन्म नईम सैय्यद के रूप में हुआ था, को 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी' और 'मेरा नाम जोकर' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता था। उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में 'मोहब्बत जिंदगी है' (1966) और 'नौनिहाल' (1967) से शुरुआत की। साल 1968 की फिल्म 'सुहाग रात में' एक साथ अभिनय करने के बाद महमूद ने ही उन्हें स्क्रीन नाम जूनियर महमूद दिया था। 

कैंसर से पीड़ित थे एक्टर

जूनियर महमूद काफी वक्त से स्टेज चार के स्टमक कैंसर से पीड़ित थे। उनकी बीमारी का इलाज मुंबई में स्थित टाटा मेमोरियल अस्पताल से चल रहा था। पिछले 2 महीनों से उनकी हालत ज्यादा बिगड़ने लगी थी। यहां तक कि उनका वजन भी काफी कम हो गया था। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक कैंसर उनके लीवर और फेफड़ों में भी फैल गया था।

पेट की आंत में भी ट्यूमर बन गया था। आखिर में उन्हें जॉन्डिस भी हो गया था। ऐसे में महमूद की हालत संभलने का नाम ही नहीं ले रही थी और उनको ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया था। लेकिन, एक्टर की तबीयत बिगड़ती ही गई और आखिर में कल रात उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली।

junior  mehmood

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने जूनियर महमूद की अंतिम यात्रा की जानकारी दी

अशोक पंडित ने लिखा- बहुमुखी एक्टर जूनियर महमूद के निधन के बारे में जानकार बहुत दुख हुआ। यह हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ी क्षति है। परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। एक्टर की अंतिम यात्रा उनके मुंबई वाले घर से आज दोपहर 12 बजे निकाली जाएगी।

junior mehmood
बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र भी जूनियर महमूद से मिलने गए थे।
junior mehmood
जॉनी लीवर महमूद से मिलने उनके मुंबई वाले घर गए थे।

जीतेंद्र और जॉनी लीवर महमूद से मिलने आए थे

कुछ दिन पहले जॉनी लीवर महमूद से मिलने उनके मुंबई वाले घर गए थे। इस मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में 67 साल के जूनियर महमूद बेहद कमजोर नजर आ रहे थे। वहीं जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर ने भी उनके घर पहुंच कर एक्टर का हाल-चाल लिया था। दिवंगत कॉमेडियन को श्रद्धांजलि देने के लिए कई बॉलीवुड सितारे मौजूद रहे। शैलेश लोढ़ा ने भी अपने इंस्टाग्राम पर जूनियर महमूद के साथ तस्वीर साझा करते हुए दुख व्यक्त किया । 

junior mehmood

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal