टेलर कन्हैयालाल की हत्या को पूरा हुआ एक साल

टेलर कन्हैयालाल की हत्या को पूरा हुआ एक साल

परिवारजन को हैं आरोपी की सज़ा का इन्तजार

 
Cross Border Terrorism in Udaipur Murder Update Kanhaiya Lal Gaus Mohammad Mohammad Riaz Attari

उदयपुर के बहुचर्चित टेलर कन्हैया लाल साहू हत्याकांड को कल एक साल पूरा हो जाएगा । एक ऐसी घटना जिसके बाद एक हंसते खेलते परीवार की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। इस एक साल के दौरान परिवार पर क्या गुजरी, किस तरह से उन्होने इस एक साल में आने वाली विपदा का सामना किया? 

झीलों की नगरी में एक साल पूर्व 28 जून को दिन दहाड़े शहर के व्यस्तम बाजार मालदास स्ट्रीट के भूत महल गली में सुप्रीम टेलर्स के संचालक टेलर कन्हैया लाल की मोहम्मद गौस और रियाज अटारी ने निर्मम हत्या कर दी। इस घटना के बाद आरोपियो ने हत्या की घटना का विडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया।

घटना के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए जब इस घटना की भनक बाजार में लोगो को लगी तो हड़कंप मच गया। यही नहीं इस घटना की जानकारी जिस किसी भी पता लगी सभी का दिल दहल गया, और घटना के वीडियो ने हर किसी को झंजोड़ कर रख दिया । हालांकि बाद में पुलिस ने दोनो हत्यारों को कुछ ही घंटो में गिरफ्तार कर लिया और आज दोनो सलाखों के पीछे है। अब दिवगंत कन्हैया लाल के परिवार को न्यायालय से एक बात की आस हैं कि जल्द से जल्द हत्या के आरोपियों को फांसी सजा हो।

कन्हैया के बड़े बेटे यश ने तो पिता को मुखाग्नि देते समय यह संकल्प ले लिया था कि जब तक उनके पिता के हत्यारों को फांसी की सजा नही मिल जाती तब तक वह न तो अपने पैरो में जूते पहनेगा, ना ही बाल कटवाएगा। कन्हैया के परिवार ने एक साल बीत जाने के बावजूद भी कन्हैया लाल की अस्थियां को विसर्जित नही किया।

कन्हैयालाल के बेटो का कहना है उनके पिता को मोक्ष तब ही मिलेगा जब हत्यारों को फांसी की सजा सुनाई जायेगी।

गौरतलब हैं की आज भी कन्हैया का घर पुलिस सुरक्षा में है। तीन पारियों में पुलिस के पांच शस्त्र धारी जवान तैनात रहते है। इधर कन्हैया की धर्मपत्नी ने जब अपने पति के साथ हुई घटना के बाद एक साल उनके बिना बीतने की बात बताई तो वो इस बात पर वह फफक कर रो पड़ी। पत्नी का कहना है कि बीते  एक साल में कई तीज त्यौहार आए लेकिन सब गम के साथ ही गुजरे।

इस घटना के दौरान कन्हैया लाल की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना के दौरान पूरे बाजार में हड़कंप मच गया और शहर के बाजार बंद हो गए। बड़ी संख्या में घटनास्थल पर लोग एकत्रित हो गए और लगातर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। धीरे धीरे शहर में तनाव की स्थिति बन गई प्रशासन को शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा। पुलिस के बड़े अधिकारियो को उदयपुर भेजा गया जहाँ शान्ति व्यवस्था की पालना कराने की अपील की गई इसके बाद पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया।

व्यापारियों का कहना हे इस घटना के दौरान जरूर करीब 2 महिने तक बाजार में व्यापार ठप हो गया बाद में प्रशासन और व्यापारियों की पहल से एक बार फिर बाजार पुरी तरह से खुल गए और लोगो की गाड़ी पटरी पर आ गई।

तो वहीं दूसरी ओर कन्हैयालाल हत्याकांड पर एक फिल्म बन सकती है। कन्हैयालाल के बेटे यश ने बताया कि उन्हें मुंबई की एक कंपनी से फोन आया,जिसमें डायरेक्टर अमित जानी ने कन्हैयालाल के जीवन पर फिल्म बनाने की मंशा जाहिर की है।

यश ने मिडिया को बताया की फोन पर डायरेक्टर अमित जानी से बात हुई। उन्होंने कहा कि हम आपके पिता यानी कन्हैयालाल हत्याकांड पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर परिवार में चर्चा हुई। अब 28 जून डायरेक्टर अमित जानी उदयपुर आ सकते हैं। ऐसे में उनसे फिल्म को लेकर और अन्य मुद्दों पर विस्तार से बात की जाएगी। फिलहाल अभी तक इस फिल्म को लेकर कुछ तय नहीं हुआ है। फिल्म के डायरेक्टर ने यश को कहा कि इस फिल्म में कन्हैयालाल से जुड़ी हुई हर बातें साझा करना चाहते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal