पुत्र की हत्या करने वाले पिता की जेल में बीमारी से मौत

पुत्र की हत्या करने वाले पिता की जेल में बीमारी से मौत

परिजनों ने आने से किया इंकार, जेल प्रशासन ने करवाया बैकुण्ठ धाम से अंतिम संस्कार

 
funerals

उदयपुर 9 अगस्त 2022 । केंद्रीय कारागार में पुत्र की हत्या करने मेें आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक व्यक्ति की बीमारी से उपचार के दौरान मौत हो गइ। मृतक के अन्य पुत्र और परिजनों ने आने से इंकार कर दिया, इस पर जेल प्रशासन ने बैकुण्ठ धाम सेवा संस्थान के माध्यम से लावारिस अंतिम संस्कार करवाया।

पुलिस के अनुसार मोहनलाल (42) पुत्र चंपालाल खटीक निवासी सागवाड़ा ने अपने ही पुत्र की हत्या कर दी थी। हत्या के आरोप में न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, जिसे हाल में ही केंद्रीय कारागार में भेजा गया था। कुछ दिनों से इसकी तबीयत खराब चल रही थी, जिस पर इसका उपचार जेल में ही डिस्पेंसरी में करवाया जा रहा था। रविवार को ज्यादा तबीयत खराब होने पर इसे एमबी चिकित्सालय में रैफर किया गया था, जहां पर उपचार के दौरान इसकी मौत हो गई। 

जेल प्रशासन की ओर से मृतक कैदी के परिजनों को इस बारे में सूचना दी गई, लेकिन मृतक के पुत्र और अन्य परिजनों ने आने से इंकार कर दिया। इस जेल प्रशासन ने स्थानीय थाने से सम्पर्क कर मृतक के परिजनों से लिखित में मंगवा दिया था।

परिजनों द्वारा लिखित में आने से इंकार करने पर जेल प्रशासन ने विशिष्ट न्यायिक मजिस्ट्रेट एनआईएक्ट कैसेज क्रम 6 की पीठासीन अधिकारी माधुरी वर्मा की उपस्थिति में मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा शव को बैकुण्ठ धाम सेवा संस्थान के सुपुर्द की। जिस पर शव को शंकरदयाल शर्मा की एम्बुलेंस द्वारा अशोक नगर मोक्ष धाम पर छोड़ा गया। जहां पर हिन्दु रीती रिवाज से शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस सेवा कार्य में हीरालाल साहु, दिनेश कुमावत का सहयोग रहा।


-

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal