क्षत्रिय समाज को टिकट वितरण में उचित प्रतिनिधित्व की मांग

क्षत्रिय समाज को टिकट वितरण में उचित प्रतिनिधित्व की मांग

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा ने की मांग

 
mewar kshtriya mahsabha

उदयपुर, 30 सितंबर 2023 । मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनावों में क्षत्रिय समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग की।

महासभा के महामंत्री भवानी प्रताप सिंह ताणा ने बताया कि मेवाड़ क्षेत्र में क्षत्रिय समाज का महत्वपूर्ण स्थान है। इस क्षेत्र में कुल 13 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां से क्षत्रिय दावेदार मजबूत स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में क्षत्रिय समाज को केवल 5 सीटों पर टिकट मिला था, जबकि इस बार कम से कम 7 या 8 सीटों पर टिकट दिया जाना चाहिए।

ताणा ने कहा कि चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, राजसमंद और उदयपुर जिले में क्षत्रिय समाज के कई मजबूत उम्मीदवार हैं, जिन्हें टिकट मिलने पर चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी को क्षत्रिय समाज के सशक्त उम्मीदवारों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

महासभा के अध्यक्ष अशोक सिंह मेतवाला ने कहा कि वे किसी व्यक्ति विशेष के लिए टिकट नहीं मांग रहे हैं, बल्कि केवल यह मांग कर रहे हैं कि पार्टी को क्षत्रिय समाज के सभी सशक्त उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal