डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने देवास के राजोदा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया

डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने देवास के राजोदा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया

पिछले 1 वर्ष में 10 से अधिक प्रतिमाओं का अनावरण कर चुके 

 
maharana pratap

उदयपुर 2 मार्च 2024। महाराणा प्रताप युवा संगठन राजोदा, देवास के बैनरतले शुक्रवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण समारोह प्रताप चौराहा पर हुआ। मुख्य अतिथि मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के हाथों से महाराणा प्रताप की चेतकारूढ प्रतिमा का अनावरण करवाया गया। 

इस अवसर पर डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप देश के पहले स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने आज से 448 साल पूर्व यानी 18 जून 1576 को हल्दीघाटी युद्ध में सनातन धर्म-संस्कृति के संरक्षण और राष्ट्र पताका को फहराने के लिए विदेशी आक्रांताओं से ऐतिहासिक युद्ध किया। प्रतापी प्रताप का पराक्रम युवाओं और भावी पीढ़ी को देश की स्वतंत्रता-स्वाभिमान के लिए न्योछावर होने की प्रेरणा प्रदान करता है। 

डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के हाथों से इससे पूर्व 25 फरवरी 2024 को देवास के ही खातेगांव में महाराणा प्रताप की चेतकारूढ प्रतिमा का अनावरण करवाया गया। इससे पूर्व 11 फरवरी को कन्नौज, चित्तौड़गढ़ और 3 जनवरी 2024 को पोसीतरा, सिरोही में महाराणा प्रताप की चेतकारूढ प्रतिमा का अनावरण करवाया गया। डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने पिछले 1 वर्ष में महाराणा प्रताप की 10 से अधिक चेतकारूढ प्रतिमाओं का अपने हाथों से अनावरण कर चुके हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal