कबीर यात्रा के छटे संस्करण का औपचारिक शुभारंभ

कबीर यात्रा के छटे संस्करण का औपचारिक शुभारंभ

उदयपुर पुलिस के ताना-बाना कार्यक्रम के तहत आयोजित हों रही कबीर यात्रा

 
kabeer yatra

उदयपुर पुलिस के ताना-बाना कार्यक्रम के तहत आयोजित हों रही कबीर यात्रा के छटे संस्करण का औपचारिक शुभारंभ सोमवार को उदयपुर कलेक्ट्रट से हुआ। इस संगीतमय यात्रा को उदयपुर रैंज आईज़ी प्रफुल कुमर ने हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया। इस यात्रा में देश भर से आए कलाकार हिस्सा ले रहें हैं और इसके शुभारंभ के समय उनमे काफ़ी उत्साह देखने को मिला। 

इस अवसर पर आईजी प्रफुल कुमार ने बताया कि इस पूरे कार्यक्रम का फॉरमेट एक यात्रा के रूप में हैं। इस यात्रा के पीछे का उदेश्य हैं कि गॉव के लोगों से जुड़ना कबीर का सन्देश उन तक पहुँचाना. आई.जी ने बताया की यात्रा की पहली रात सभी कलाकार उदयपुर के कोटडा में केम्प करेंगे। उसके बाद, फलासिया, कभालगढ़ और राजसमंद पहुँचगी यात्रा। आईजी ने कहा कि कबीर कि वाणी से समाज को जोड़ने का एक प्रयास हैं जिसकी शुरुआत 2016 में बीकानेर से कि गई थी। आईजी ने कहा की इसी यात्रा के चलते कलाकारों ने अपने कला का प्रदर्शन एक दिन पूर्व रविवार को शहर की फतहसागर झील के किनारे भी दिया था। 

यात्रा में शामिल हुई कलाकार कृतिका ने उदयपुर टाइमस की टीम से बात करते हुए कहा की वो अयोध्या की रहने वाली है और इन दिनों दिल्ली में रह रही है, और आज सुबह ही वो उदयपुर पहुंची है। कृतिका का कहना था क वो इस राजस्थान कबीर यात्रा को लेकर काफी उत्सुकता है। उन्होंने बाते की वो पहली बार उदयपुर आई हैं, उन्होंने कहा की देश भर से जो गायक कलाकार जो की कबीर गाएंगे उन्हें सुनने के लिए वो उत्सुक है।

उन्होंने कहा की उन्हें कबीर सिंगिंग बहुत पसंद है, उन्हें सुनना बहुत पसंद है। कृतिका ने कहा की पहले दिन से ही माहौल बड़ा ही खुशनुमा लगा रहा है और उन्हें उम्मीद है की आगे भी माहौल ऐसे ही खुशनुमा रहेगा और ये 7 दिन की यात्रा बहुत सफल रहेगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal