अधिवक्ताओं की डायरेक्टरी दृश्यम 2024 का विमोचन


अधिवक्ताओं की डायरेक्टरी दृश्यम 2024 का विमोचन

सांस्कृतिक संध्या मैं झूमें अधिवक्ता, अंताक्षरी में हरीश की टीम रही विजेता

 
bar association

उदयपुर । राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीपति आर पी सोनी ने कहां है कि अधिवक्ताओं को वकालत के साथ-साथ अपने सांस्कृतिक व सामाजिक स्व रुचि के कार्य करके भी अपने आप को प्रसन्न रखना चाहिए ताकि वह पक्षकारों की सशक्त पर भी कर उन्हें सस्ता सुलभ न्याय दिला सके। एक अधिवक्ताओं को कानून के साथ-साथ खेल सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों की भी पूरी जानकारी होना उनकी व्यक्तित्व में चार चांद लगता है।

राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीप्रति आर पी सोनी ने जिला एवं सत्र न्यायालय की जिला न्यायाधीश व अधीनस्थ न्यायाधीशों के साथ महाकालेश्वर गार्डन में बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित वार्षिक सांस्कृतिक संध्या एवं अंताक्षरी प्रतियोगिता का देर रात तक आनंद लिया और अधिवक्ताओं द्वारा दी गई परिस्थितियों पर रोमांचित भी होते रहे।

सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत इस वंदना के साथ हुई जिसमें मुख्य अतिथि न्यायाधिपति आर पी सोनी ने दीप प्रज्वलित कर संध्या का आगाज किया। समारोह के प्रारंभ में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने वर्ष पर्यंत की गतिविधियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए अधिवक्ताओं के हितों में किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला उन्होंने अतिथियों का स्वागत भी किया और भविष्य में की जाने वाली अपनी इच्छाओं को भी अधिवक्ताओं के समक्ष रखा। 

जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में श्रीमती संदीप कौर ,विशेष न्यायाधीश पोस्को अश्वनी  कुमार यादव अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकुश भदोरिया, डॉ पीयूष जेलिया सहित न्यायिक अधिकारी बार कौंसिल ऑफ़ राजस्थान के पूर्व को अध्यक्ष राव रतन सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र सिंह हिरण, मोहम्मद शरीफ छिपा सहित बार एसोसिएशन के पदाधिकारी उपाध्यक्ष योगेंद्र दशोरा, महासचिव शिवकुमार उपाध्याय, सचिन चेतन प्रकाश पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव राकेश आचार्य, सदस्य गणेश लाल तेली, मनोज अग्रवाल, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मनीष शर्मा, राम कृपा शर्मा, प्रेम सिंह पवार, जितेंद्र सिंह लिखारी, हरीश पालीवाल सहित सैकड़ो अधिवक्ता उपस्थित रहे।

अंताक्षरी प्रतियोगिता हरीश की टीम रही विजेता

समारोह का मुख्य आकर्षण आमंत्रित आर्केस्ट्रा के साथ आयोजित अंताक्षरी प्रतियोगिता थी जिसमें सुर गंगा, शिव गंगा सहित चार टीम बनाई गई और उनके बीच चार-चार अधिवक्ताओं की टीमों ने भाग लिया अंताक्षरी के एंकर एडवोकेट गगन सनाढ्य और साथी एंकर विक्रांत ने प्रत्येक अधिवक्ताओं के साथ साधारण अंताक्षरी मुखड़ा पहचानो धुन पहचानो फिल्म पहचानो के राउंड से अंतरराष्ट्रीय का संचालन किया। 

अंताक्षरी के राउंड में एडवोकेट ओमप्रकाश बारबर ,हरीश पालीवाल, विशाल जिंगर, चंदा यादव की टीम और गंगा ने राउंड में एस बी बाला सुब्रमण्यम के गीत गाकर दर्शकों का मन मोह लिया वही सुरगंगा में प्रतिभागी रहे जगदीश खेरालिया, दीपक नलवाया की टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया आखरी फाइनल राउंड में गजेंद्र सोलंकी, हरीश शर्मा, राकेश लोढा और कुंदन मेनारिया की टीम ने अंतराक्षी प्रतियोगिता जीतकर विजेता का खिताब प्राप्त किया। अंताक्षरी प्रतियोगिता के दौरान संगीता जैन रागिनी शर्मा निर्णायक रहे।

अधिवक्ता डायरेक्टरी दृश्यम 2024  के कवर पेज का किया विमोचन

मुख्य न्यायाधिपति आरपी सोनी जिला एवं सत्र न्यायाधीश वह बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा महासचिव शिव उपाध्याय के साथ विशेष न्यायाधीश अश्विनी कुमार यादव ने अधिवक्ताओं के आगामी वर्ष के लिए प्रकाशित हो रही टेलीफोन डायरेक्टरी के कवर पेज का समारोह में विमोचन किया और उस पर अपने हस्ताक्षर कर उनकी कॉपी बार एसोसिएशन पदाधिकारी को प्रदान की।

समारोह के अंत में महासचिव शिवकुमार उपाध्याय ने धन्यवाद की रसमदा की कार्यक्रम के पश्चात् अधिवक्ताओं व न्यायिक अधिकारियों के लिए ‎ स्नेहभोज का आयोजन किया गया
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal