आचार संहिता में निगम ने पट्टो का काम रोका जबकि UDA ने CM का फोटो हटाकर अपना 'लोगो' लगाया


आचार संहिता में निगम ने पट्टो का काम रोका जबकि UDA ने CM का फोटो हटाकर अपना  'लोगो' लगाया

अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में छूट वाले पट्टों को ही रोका गया है

 
uda

उदयपुर, 19 अक्टूबर । निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया। साथ ही आदर्श आचार सहिंता भी लागू होने के बाद नई घोषणाओं का दौर थम गया। वहीं जमीनों व मकानों के पट्टों पर सीएम अशोक गहलोत के फोटो ने काम रोक दिया है। यूडीए व नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में छूट वाले पट्टों को ही रोका गया है।

बाकी अन्य सभी तरीके के पट्टे बन रहे हैं। किसी भी तरह की छूट वाले नए पट्टे जारी नहीं हो रहे है, लेकिन आचार संहिता से पहले कई पट्टे बन चुके हैं। प्रोसेस व अन्य कार्यों में समय लगने के कारण उनका वितरण नहीं किया गया। यूडीए ने वितरण योग्य जो पट्टे है, उस पर यूआइटी का लोगो लगा दिया, वहीं निगम ने वितरण रोक दिए।

 जारी किए पट्टे

  • 31500 पट्टे यूडीए ने बनाए दो साल में। 
  • 3000 पट्टे अभी बनने बाकी है । 
  • 8000 पट्टे नगर निगम ने बनाए । 
  • 1500 पट्टे बाकी है बनना । 

निगम का कहना है कि बहुत अधिक मात्रा में पट्टों पर मुख्यमंत्री के फोटो चस्पा है, वहीं महापौर के भी हस्ताक्षर होने हैं, जिन्हें आचार संहिता में नहीं दिया जा सकता। यूडीए ने विकल्प निकालते हुए गहलोत के फोटो पर यूआइटी का लोगो चस्पा कर दिया, वहीं निगम ने आचार संहिता में पट्टा बनाने का काम रोक दिया।

उधर, राज्य सरकार ने आचार संहिता लागू होने से पहले ही पट्टा बनाने व वितरण का कार्य 31 मार्च तक निर्धारित किया हुआ है। चुनाव बाद किसी के भी पक्ष में परिणाम हो, लेकिन प्रशासन शहरों के संग अभियान में बनने वाले पट्टों में दी गई छूट 31 मार्च तक जारी रहेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal