फेक रजिस्ट्रेशन एवं सम्बन्धित चैन से जुडे व्यापारियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी


फेक रजिस्ट्रेशन एवं सम्बन्धित चैन से जुडे व्यापारियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी

उदयपुर टेक्स बार एसोसिएशन व सीए संगठन का संवाद कार्यक्रम

 
udaipur tax bar association
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 18 मई 2023 । उदयपुर टेक्स बार एसोसिएशन व चार्टर्ड अकाउंट संगठन के प्रतिनिधियों का संवाद कार्यक्रम गुरुवार को वाणिज्यिक कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) अशोक कुमार की अध्यक्षता में कर भवन उदयपुर परिसर में आयोजित हुआ। 

इस कार्यक्रम में फेक फर्म आइडेंटिफिकेशन अभियान के संबंध में शंकाओं का समाधान किया। बैठक में फेक रजिस्ट्रेशन के विरुद्ध जारी दिशा निर्देश के परिपेक्ष्य में चर्चा की गयी। संयुक्त आयुक्त मनीष बक्शी एवं रविन्द्र जैन ने 16 मई से 15 जुलाई तक चलने वाले अभियान की जानकारी दी। 

अतिरिक्त आयुक्त अशोक कुमार ने कहा कि विधि सम्मत कार्य करने वाले व्यवहारियों को परेशान होने की आवश्यकता नही है। सोशल मीडिया पर इससे संबंधित दुष्प्रचार से सभी व्यवहारियों को सचेत रहने की आवश्यकता है। इस अभियान में डोर टू डोर सर्वे नहीं किया जाकर केवल प्राप्त सूचनाओं का सत्यापन कर विधिक कार्यवाही की जाएगी। 

इस अभियान के तहत मुख्यालय एवं इन्टेलीजेन्ट एजेन्सी से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर सत्यापन किया जाएगा एवं अनियमितता पाये जाने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी। इसमें केवल फेक रजिस्ट्रेशन एवं सम्बन्धित चैन से जुडे व्यापारियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। टेक्स बार के सदस्यों से अपेक्षा की गयी कि वो अभियान के बारे में सही जानकारी व्यवहारियों को उपलब्ध कराए। 

इस अभियान के संबंध में टैक्सपेयर अथवा टेक्सबार के प्रतिनिधि को किसी प्रकार की समस्या आने पर दूरभाष नंबर 0294-2583004 पर सम्पर्क करने को कहा गया। बैठक में टैक्स बार के सदस्यों के द्वारा अपनी शंका एवं सुझाव दिये गये तथा अभियान में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। अतिरिक्त आयुक्त ने वेट एवं जीएसटी एमनेस्टी स्कीम में अधिक एवं सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal