गांव में घुसा लेपर्ड, डर के मारे लोग भागे, पांच हुए घायल


गांव में घुसा लेपर्ड, डर के मारे लोग भागे, पांच हुए घायल

आबादी क्षेत्र में आया लेपर्ड, ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी, अभी एक घर में दुबका है लेपर्ड

 
leopard attack
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर में एक गांव में लेपर्ड ने इस कदर आंतक मचाया कि पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घबराएं लोग इधर से उधर भागे। लेपर्ड को भगाने के लिए शोर मचाया तो लेपर्ड उन पर ही लपक गया। जो दो वनकर्मी पहुंचे उनके साथ पांच जनों को घायल कर दिया। इसमें एक महिला भी है। सूचना पर पुलिस, प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे। उदयपुर से रेस्क्यू टीम देर शाम को पहुंच गई। अंधेरा हो गया लेकिन यह साफ है कि लेपर्ड एक पुराने घर में ही दुबका है। 

उदयपुर जिले के बम्बोरा से पांच किमी दूर भीण्डर ब्लॉक के सिंहाड पंचायत के बोरिया गांव में गुरुवार शाम को एक लेपर्ड आबादी क्षेत्र में जाकर घरों में घुस गया। लेपर्ड को देखकर गांव में लोग छतों पर शोर मचाने लगे और अपनी जान बचाने के लिए हाथों में बड़ी लकड़ी ले ली। 

leopard attack in village

लेपर्ड ने वहां से निकलने के लिए रास्ता बनाने का प्रयास किया लेकिन शोर मचने और लोगों को देखकर एक-एक कर पांच जनों पर हमला बोल दिया जिनको अस्पताल ले जाया गया। लेपर्ड के हमले से ग्रामीण चिल्लाए तो लेपर्ड वहीं से भाग कर पास के पुराने घर में घुस गया। गांव में लेपर्ड के हमला करने की खबर आग की तरह फैल गई तो लोग घबरा गए।

घबराए ग्रामीणों ने अपनी जान बचाने के लिए शोर मचाते हुए लटठ लेकर दौडे और लेपर्ड को भगाने की कोशिश की लेकिन वह एक दूसरे घर में जाकर दुबक गया। 

ग्रामीण, घायलों को वहां से बंबोरा सीएचसी ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर कर दिए जहां एमबी अस्पताल में उपचाररत है। सूचना पर भीण्डर एसडीएम पर्वत सिंह, तहसीलदार सुनीता सांखला, खेरोदा थानाधिकारी रामेंग पाटीदार मय जाप्ता व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम पिंजरा लेकर पहुंची लेकिन लेपर्ड घर से निकल गए अहाते के चारे में दुबक गया। 

ऐसे करते गया एक-एक पर हमला 

गांव में डेयरी के समीप की गली में लेपर्ड ने सबसे पहले घर पर बैठे भेरा पुत्र धन्ना पटेल पर हमला कर कर दिया। लेपर्ड इधर से उधर भाग रहा था और उसने इसी बीच गांव की चंदा देवी पत्नी भीमराज पटेल और जगदीश पुत्र रूपा पटेल पर भी हमला कर दिया। बोरिया गांव में लेपर्ड के घुसने पर मौके पर पहुंचे सेमलिया वननाका के वनकर्मी वनपाल भंवर सिंह व मेघराज रावत पहुंचे। वे दोनों एक मकान की दूसरी छत पर पहुंचे जहां अचानक से लेपर्ड ने उन पर भी हमला कर दिया जिससे वे दोनों भी घायल हो गए जिन्हें भीण्डर तहसीलदार की गाडी से अस्पताल पहुंचाएं गया। 

रेस्क्यू टीम तैनात, पूरी निगरानी रख रही, पिंजरा भी लगाया

देर शाम उदयपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और पिंजरा लगाया गया। टीम पूरी निगरानी बनाए हुए है। लेपर्ड अभी वहां एक पुराने घर में ही है। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी ने गांव की आबादी में लेपर्ड घुसने की सूचना पर डीएफओ सहित अधिकारियों से बातचीत की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal