वन भ्रमण में इस बार लेपर्ड सफारी भी शामिल

वन भ्रमण में इस बार लेपर्ड सफारी भी शामिल

वन भ्रमण में उदयपुर, प्रतापगढ़ व राजसमंद जिले के साथ पाली जिले को भी जोड़ा गया हैं

 
leopard safari

उदयपुर 29 अगस्त 2023 । वन विभाग उदयपुर द्वारा चले गए वन भ्रमण में जवाई बाँध और वहाँ की लेपर्ड सफारी को भी शामिल किया गया है।  

सीसीएफ राज कुमार जैन ने बताया की इस बार वन भ्रमण में उदयपुर, प्रतापगढ़ व राजसमंद जिले के साथ पाली जिले को भी जोड़ा गया हैं। पाली जिले के जवाई बाँध और वहाँ हो रही लेपर्ड सफारी इस बार का मुख्या आकर्षण रहेंगे।  

अल सुबह उदयपुर वासी वातानुकूलित बसों से रणकपुर जैन टेम्पल व रणकपुर बाँध को देखते हुए दोपहर जवाई बांध पहुंचेगे । ग्रेनाइट के ऊँचे ऊँचे पहाड़ो के मध्य स्थित जवाई बांध के अदभुत नज़ारे के बाद वन प्रेमी ओपन जीप सफारी का आनंद लेंगे जहा उन्हें भारतीय तेंदुए को देखने का मौका मिलगा।  

उदयपुर वासी विभाग द्वारा मनोनीत 7568348678 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर अपनी बुकिंग करवा सकते है। विभाग ने इस पैकेज में सभी सुविधाओं और समय को देखते हुए वातानुकूलित बसों से सफर, ब्रेकफास्ट, लंच, शाम की चाय और रात्रि भोजन के साथ लेपर्ड सफारी की सभी दरो को भी शामिल किया है।  

ज्ञात हो 2011 से 2014 के अपने उप वन संरक्षक की पोस्ट से आर के जैन ने इस वन भ्रमण को सुचारु रूप से चालू रखा हुआ हैं। कोविड के बाद बंद हुए इस वन भ्रमण को फिर से शुरू करने का श्रेय भी आज के मुख्य वन संरक्षक राज कुमार जैन को ही जाता हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal