लेकसिटी में हल्की बूंदाबांदी के बाद गर्मी से राहत

लेकसिटी में हल्की बूंदाबांदी के बाद गर्मी से राहत 

कल भी आसमान में छाए थे मेघ 
 
city

उदयपुर 13 जून 2022। झीलों की नगरी में आज दोपहर बाद हलकी फुल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम खुशगवार हो गया।  वहीँ इस बूंदाबांदी से लोगो को गर्मी और उमस से राहत भी मिली।  

कल रविवार को भी उदयपुर शहर और जिले के कई इलाकों में बरसात हुई। शहर में ज्यादातर बूंदाबांदी देखने को मिली। वहीं जिले के अलग-अलग इलाकों में अच्छी बरसात हुई। इसका सीधा असर तापमान पर पड़ा। पिछले लम्बे समय से उदयपुर का तापमान जो 40 डिग्री के पार बना हुआ था वो एक ही दिन में गिरकर 35 डिग्री पर आ गया। 

दो दिन में उदयपुर के कई हिस्सों में बरसात हुई। हालांकि झीलों के कैचमेंट एरिया में बादल नहीं बरसे। दो दिन में सबसे ज्यादा उदयपुर के जयसमंद में 146 मिलीमीटर बरसात हुई। इससे जयसमंद झील का जलस्तर एक ही दिन में 11.5 फीट से बढ़कर 11.9 फीट हो गया। इसी तरह सलूम्बर में 111 मिलीमीटर, खेरवाड़ा में 40 मिलीमीटर, गोगुंदा में 20 मिलीमीटर और सराड़ा में 18 मिलीमीटर बरसात हुई। बरसात के चलते खेरवाड़ा क्षेत्र में सोम नदी बह निकली। इससे आसपास के खेतों और सड़कों पर पानी भर गया।

उदयपुर में आज और आने वाले कल तक मौसम इसी तरह रहेगा। 13 और 14 जून को उदयपुर जिले में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की मानें तो इन दो दिन में कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात हो सकती है। इसके बाद अगले कुछ दिन बादल छाए रहेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal