दिल्‍ली के कुछ इलाकों में फिर लग सकता है लॉकडाउन

दिल्‍ली के कुछ इलाकों में फिर लग सकता है लॉकडाउन

सीएम केजरीवाल ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव 

 
दिल्‍ली के कुछ इलाकों में फिर लग सकता है लॉकडाउन

शादियों में मेहमानों की संख्‍या अधिकतम 200 से घटाकर 50 की जाएगी

अगर मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग का न हुआ पालन तो बंद होंगे बाजार

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्‍ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए फिर से सख्‍ती बरत सकती है। मुख्‍यमंत्री ने आज मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसके संकेत दिए। दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने इस आशय का एक प्रस्‍ताव केंद्र सरकार को भेजा है जिसमें छोटे स्‍तर पर लॉकडाउन की इजाजत मांगी गई है। अगर केंद्र इजाजत देता है तो ज्‍यादा संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 

सीएम ने कहा क‍ि अगर हमने पाया कि बाजारों में मास्‍क, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा और वो जगह कोरोना हॉटस्‍पॉट बन सकती है तो वहां पर कुछ दिनों के लिए बंद करने की इजाजत दिल्‍ली सरकार को दी जाए। ऐसा प्रस्‍ताव केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है। शादियों में मेहमानों की संख्‍या 200 तक रखने की छूट दी गई थी लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 50 तक सीमित रखने का प्रस्‍ताव भी एलजी को भेजा गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार तक कुल मामलों की संख्या 4,89,202 हो गई है। कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ दिल्ली में बड़े पैमाने पर चालान किए जा रहे हैं। अभी तक दिल्ली में मास्क न लगाने वाले लोगों के खिलाफ 45 करोड़ रुपये के चालान किए जा चुके हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal