हर्षोल्लास के साथ मनाया प्रभु यीशु का जन्मोत्सव

हर्षोल्लास के साथ मनाया प्रभु यीशु का जन्मोत्सव

चर्च परिवार के अलावा शहरभर और बाहरी लोगों ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई

 
christmas

उदयपुर 25 दिसंबर 2023 । साल का अंतिम महीना दिसम्बर प्रभु यीशु के जन्म दिवस का महीना होता है। प्रत्येक वर्ग के लोगों में इस महीने को लेकर विशेष उत्साह और उमंग होती है। कई दिनों पहले से क्रिसमस की तैयारियां की जाती है। 

इस अवसर पर आज स्थानीय राजस्थान पेंटिकॉस्टल चर्च उदयपुर में क्रिसमस का त्योहार मनाया गया। चर्च परिवार के अलावा शहरभर और बाहरी लोगों ने भी आकर आज कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। 

इस शुभ अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनार्दन राय नगर राजस्थान विद्यापीठ के वाइस चांसलर डॉ. एस. एस. सारंगदेवोत थे। कार्यक्रम के शुभारंभ में पास्टर जॉस वर्गिस ने प्रार्थना की। उसके पश्चात कलिसिया के क्वायर ने यीशु के जन्म पर आधारित गीतों को पेश किया.... “बैतलहम में चमका सितारा मजूसियों को राह दिखाता“ आदि।  

साथ ही FYM के जवानों ने प्रभु यीशु के चरित्र का लघु नाटिका के माध्यम से चित्रण किया। सकायना मैथ्यू एण्ड टीम ने नुक्कड़ नाटिका के माध्यम से यीशु के द्वारा दी गई शिक्षाओं को सार्थक किया। 

christmas

तत्पश्चात मुख्य अतिथि डॉ. सारंगदेवोत ने अपने उद्बोधन में कहा कि ईश्वर ने मानव जाति को भाईचारे और प्रेम से मिलजुलकर रहने को कहा है। यही बात प्रत्येक धर्म सिखाता है। प्रभु यीशु ने भी मानव जाति को यही पाठ पढ़ाया है। उन्होंने कहा की मैं एक शिक्षक होने के नाते ये कहना चाहता हूँ कि आज हमे शांति प्रेम और भाईचारे का जीवन व्यतित करना चाहिए। उन्होंने ऋग्वेद का उदाहरण देते हुए बताया कि उसमें भी “वसुदेव कुटुम्बकम" अर्थात पूरा संसार एक परिवार है। इसी भावना से हमे मिलजुलकर रहना होगा। यही बात आज के कार्यक्रम में गीतों और नाटकों के माध्यम से बताई गई है। इसलिए हमे तेरा मेरा छोड़ कर एक विचार एक भावना से रहना होगा। सभी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने अपनी बात पूरी की। 

इसके पश्चात चर्च के मुख्य पादरी डॉ. पॉल थॉमस मैथ्यूस ने प्रभु का सन्देश सुनाया और सभी को आशीष प्रदान की। चर्च के सेक्रेटरी स्टेंण्डली मैथ्यू ने मुख्य अतिथि का आभार प्रकार किया। कार्यक्रम का संचालन शिप्रा और लिबिन ने किया।      
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal