उदयपुर की युवा गीतकार रश्मि शर्मा को मिली अंतर्राष्ट्रीय पहचान

उदयपुर की युवा गीतकार रश्मि शर्मा को मिली अंतर्राष्ट्रीय पहचान

रश्मि की इस उपलब्धि से साहित्यकारों व नवोदित गीतकारों में हर्ष है

 
rashmi sharma

उदयपुर की युवा कवयित्री रश्मि शर्मा को सरला नारायण ट्रस्ट द्वारा संचालित हिंदी गीतों की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता ‘प्रयास सीज़न -7’ में सर्वश्रेष्ठ गीतकार के रूप में विजेता घोषित किया गया है। 150 से अधिक नवोदित गीतकारों के बीच विभिन्न चरणों में चलने वाली इस प्रतियोगिता में रश्मि शर्मा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उदयपुर का नाम रोशन किया है। 

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त गीतकार डॉ. विष्णु सक्सेना के नेतृत्व में गठित निर्णायक मंडल ने हाल ही में रश्मि शर्मा के विजेता होने की घोषणा की। रश्मि की इस उपलब्धि से साहित्यकारों व नवोदित गीतकारों में हर्ष है। गीतों के जादूगर डॉ. विष्णु सक्सेना ने बताया कि नवोदित गीतकारों को प्रोत्साहित करने एवं उन्हें मंच देने के लिए प्रतिमाह यह स्पर्धा आयोजित की जाती है जिसमें एक श्रेष्ठ रचनाकार व पाँच प्रशंसनीय रचनाएँ चुनी जाती है। 

दस माह तक चुने गए इन रचनाकारों में वार्षिक स्पर्धा होती है तथा पाँच रचनाकारों का चयन फाइनल राउंड के लिए किया जाता। इस बार रक्षा-बंधन विषय पर गीत तथा उसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भेजनी थी जिसमें देश-विदेश के चयनित रचनाकारों ने भाग लिया। कड़े मुकाबले में रश्मि शर्मा को गीत रचना व काव्य-पाठ दोनों में सर्वाधिक अंक प्राप्त हुए। विजेता को सिकंदराबाद में आयोजित वार्षिक समारोह में पुरस्कार के रूप में नकद राशि, प्रशस्ति-पत्र, शाल व श्रीफल देकर सम्मानित किया जाएगा। 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal