उदयपुर के मादड़ी का स्वास्थ्य केंद्र राज्य में अव्वल

उदयपुर के मादड़ी का स्वास्थ्य केंद्र राज्य में अव्वल

राज्य-स्तरीय समारोह में होगा सम्मान

 
PM Government Scheme for pregnant women

उदयपुर, 28 फरवरी 2024। चिकित्सा संस्थानों पर गर्भवती महिलाओं को प्रत्येक 9 ,18 और 27 तारीख को दी जाने वाली सेवाओं में उदयपुर जिले के झाड़ोल ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मादड़ी ने एक वर्ष में 1111 लाभार्थियों को सेवा देकर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। उदयपुर जिला टीम ने भी श्रेष्ठ कार्य कर राज्य में प्रथम तीन में स्थान बनाया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मादड़ी को एएनसी सेवाओं के लिए श्रेष्ठ स्थान मिला है।

अभियान में सभी चिकित्सा संस्थानों पर गर्भवती महिलाओं को सेवाएं दी जाती है, जिसमें सभी प्रकार की जांचें की जाती है। जोखिम होने पर विशेषज्ञों के पास भेजा जाता है। जिले में अब तक 30 हजार 787 महिलाएं लाभांवित हो चुकी है, 18 हजार 447 महिलाओं की द्वितीय और तृतीय जांचे की जा चुकी है।

इसके अलावा 12 हजार 897 महिलाएं तीन से अधिक जांचों का लाभ ले चुकी है, 2 हजार 694 उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं को उच्च संस्थानों पर भेजा गया है। सर्वोत्तम सेवाएं देने के लिए प्रथम आने पर 29 फरवरी को राज्य स्तर पर होने वाले समारोह में सीएमएचओ, आरसीएचओ, डीपीएम और सीएचसी प्रभारी को सम्मानित किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal