चित्तौड़ पुलिस का खुलासा! उदयपुर जयपुर वंदे भारत का बड़ा हादसा टला


चित्तौड़ पुलिस का खुलासा! उदयपुर जयपुर वंदे भारत का बड़ा हादसा टला

रेलवे कर्मियों और लोको पायलट की सूझ बुझ से टला बड़ा हादसा, बच्चो की निकली करतूत

 
vande bharat

उदयपुर 2 अक्टूबर 2023। उदयपुर से जयपुर के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस आज एक हादसे का शिकार होते बच गई।  ट्रैन के लोको पायलट की सूझ बुझ से बड़ा हादसा टल गया।  किसी अज्ञात शरारती तत्वों ने ट्रैन की पटरी पर बड़े बड़े पत्थर रख दिए थे। रेलवे के कर्मचारियों को समय रहते पता चलने पर ट्रैन को ब्रेक लगाकर हादसा टाल दिया। 

बच्चो की निकली करतूत  
डिप्टी एसपी चित्तौड़गढ़ श्रवण कुमार ने बताया कि मामले की जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया है की घटना में दो 10 और 11 साल के बच्चो की लिप्तता सामने आई है। दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया कि दोनों में से एक के पिता ने उन्हें किराणे की दूकान से कुछ सामान लेने भेजा था जिस दौरान दोनों रेलवे ट्रेक पर पत्थर और वहां पड़ी लोहे की रोड रेलवे ट्रेक पर रख दी और मौके से चले गए। हालाँकि दोनों से पुलिस द्वारा पूछताछ जारी है।   
दरअसल दोनों बच्चों में से एक बच्चे के पिता ने उन्हें कुछ सामान लेने भेजा था उसी दौरान बच्चो ने महज़ शरारत करने के लिए ट्रेक के पास बिछी हुई गिट्टी के पत्थर और लोहे की रोड के टुकड़े पटरी पर रख दिए और छिपकर ट्रैन के रुकने का नज़ारा भी देखा। अब तक की पुलिस जाँच में किसी प्रकार की साज़िश का होना सामने नहीं आया है।   

दरअसल सुबह 10 बजे के करीब उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस चित्तौड़गढ़ से होते हुए भीलवाड़ा की तरफ बढ़ रही थी कि गंगरार सोनियाना स्टेशन के बीच रेलवे ट्रेक पर किसी ने ट्रैक पर पत्थर जमा दिए। हादसे के बाद 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। लोको पायलट की नजर पड़ने पर ट्रेन रोककर रेलवे कर्मियों ने पत्थर हटाए जिसके कारण समय रहते ट्रैन को रोक लिया जिससे किसी प्रकार का कोई हादसा पेश नहीं आया। 

इधर, घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। हालाँकि इसके बाद ट्रैन जयपुर के लिए रवाना हो गई। 

जयेश चंपावत मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य अजमेर मंडल ने घटना को निंदा करते हुए कहा की यह एक साजिश है, बदमाशों की वन्दे भारत ट्रैन पर नजर है ऐसा लगता है। वन्दे भारत उदयपुर ट्रैन उदयपुर और जयपुर के लोगों के लिए बड़ी सुविधा है। ऐसे रेलवे मंत्री, रेलवे विभाग और रेलवे को पुलिस को चाहिए को आरोपियों को पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal