बांसवाड़ा में मोबाइल ब्लास्ट से व्यक्ति की मौत

बांसवाड़ा में मोबाइल ब्लास्ट से व्यक्ति की मौत 

मोबाइल को जैसे ही पिन में लगाया तभी मोबाइल ब्लास्ट हो गया
 
died due to mobile blast

आमतौर पर लोग मोबाइल को चार्ज लगाने के दौरान या तो अपने पास में रखकर सोते हैं या फोन पर बात करते समय भी चार्ज लगा रहता है ऐसा किसी समय यह उनकी जान पर भी भारी पड़ सकता है। राजस्थान में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर एक 45 वर्षीय व्यक्ति ने अपने मोबाइल को जैसे ही पिन में लगाया तभी मोबाइल ब्लास्ट हो गया। मोबाइल और बिजली का बोर्ड उड़ कर 45 वर्ष से व्यक्ति की छाती पर आ गिरा जिससे उसके सीने की चमड़ी जल गई और मांस बाहर आ गया और अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

यह घटना राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के मलवासा गांव की है जहां पर दिहाड़ी मजदूरी करने वाले 44 वर्षीय जगमाल की मौत हो गई। जगमाल अपने घर में अपने स्मार्ट फोन मोबाइल को चार्ज करने के लिए अंदर गया उस समय घर के बाहर उसके पिता मां पत्नी और बेटे बैठे हुए थे जब जगमाल कमरे में फोन को चार्जिंग लगाने के लिए पहुंचा और फोन को चार्ज लगाते ही ब्लास्ट हो गया। 

जब मोबाइल ब्लास्ट की आवाज सुनकर परिजन और आसपास के पड़ौसी दौड़कर कमरे में पहुंचे तो मोबाइल के टुकड़े चारों तरफ बिखरे हुए थे और जगमाल फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था उसके सीने पर एक बिजली का बोर्ड था जो जिस पर मोबाइल चार्ज लगता था। परिजन जब जगमाल को अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। अब इस घटना के बाद परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। 

मृतक के परिजनों ने बताया कि परिवार के लोग घर के बाहर पेड़ की छांव में बैठे हुए थे तभी जगमाल अपने घर में मोबाइल चार्ज लगाने गया था। उस दौरान चार्जर पिन मोबाइल में लगाई और बटन चालू करते हैं शॉर्ट सर्किट हुआ और मोबाइल ब्लास्ट होकर मोबाइल चार्ज और बिजली का सॉकेट जगमाल की छाती पर आ गिरा जिससे वह जल गया और शरीर का मांस भी बाहर निकल गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal