राहगीर महिला के कारण बची एक युवक की जान


राहगीर महिला के कारण बची एक युवक की जान

पारिवारिक समस्या से परेशान होकर उसने पानी में छलांग लगाई थी

 
rescue at fatehsagar
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। शनिवार रात्रि 9:30 बजे शहर के फतेहसागर झील की पाल पर घूम रही महिला ने देखा कि एक व्यक्ति फतहसागर झील में कूद गया है, उसने बिना वक्त गवाए राजस्थान नागरिक सुरक्षा विभाग के जवान कैलाश मेनारिया को इसकी सुचना फ़ोन पर दी, सुचना मिलते ही मेनारिया ने अपनी टीम का गठन कर मौके पर पहुंचकर रेस्कयू ऑपरेशन शुरू किया। नागरिक सुरक्षा विभाग की टीम ने 10 मिनिट के अंदर युवक को पानी सें बाहर निकाल दिया।

रेस्क्यू किए गए व्यक्ति की पहचान लक्ष्मण नेपाली निवासी कुचामन सिटी के रूप में हुई है उसे जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह पारिवारिक समस्या से परेशान होकर उसने पानी में छलांग लगाई थी। लेकिन उसने पैराशूट बनाने वाले पदार्थ का जैकेट पहना हुआ था और जैसे ही वह पानी में कूदा तो वह ऊपर ही तैरता रहा जिससे नागरिक सुरक्षा विभाग की टीम को उसे बाहर निकलने का समय मिल गया और उसकी जान बच गई।

हालांकि रेस्क्यू टीम ने तुरंत अंबामाता थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी जिस पर अंबामाता थाना पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को थाने लेकर रवाना हो गई।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal