मार्बल इकाइयों ने जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाएं ऑक्सीजन सिलेंडर

मार्बल इकाइयों ने जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाएं ऑक्सीजन सिलेंडर

प्रतिदिन जरूरत रहती है ऑक्सीजन सिलेंडर की मार्बल उद्योग को
 
मार्बल इकाइयों ने जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाएं ऑक्सीजन सिलेंडर

निःशुल्क उपयोग करें समिति, कार्यालय समिति ने की जिला प्रशासन को पेशकश

उदयपुर। उदयपुर शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण में ऑक्सीजन सिलेंडर की बढ़ती मांग को देखते हुए शहर के मार्बल औद्योगिक इकाइयों ने सभी सिलेंडर सोमवार को प्रशासन को उपलब्ध करवाए।

उदयपुर मार्बल प्रोसेसर समिति के महासचिव हितेश पटेल ने बताया कि समिति के अध्यक्ष बन्नाराम चौधरी के निर्देश पर समिति के सभी सदस्यों के पास से ऑक्सीजन सिलेंडर इकट्ठे किए गए। मार्बल औद्योगिक इकाइयों में प्रतिदिन इन सिलेंडर की आवश्यकता रहती है, लेकिन वर्तमान में सबसे पहले हमारा कर्तव्य है कि इस विकट परिस्थिति में किसी भी व्यक्ति की ऑक्सीजन की कमी के चलते हुए मृत्यु नहीं हो। 

जिला प्रशासन द्वारा समिति के अध्यक्ष चौधरी से औद्योगिक क्षेत्र में काम आने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की गई थी जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए समिति ने सोमवार को ऑक्सीजन के सिलेंडर उपलब्ध करवाए साथ ही जिला प्रशासन को इस संकट काल में हर संभव मदद देने की पेशकश की है।

प्रतिदिन जरूरत रहती है ऑक्सीजन सिलेंडर की

मार्बल उद्योग को गतिमान रखने हेतु ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की प्रमुख रूप से आवश्यकता रहती है। कार्य के दौरान कई बार टूट-फूट होने पर इन सिलेंडरों के माध्यम से ही मशीनों की मरमत हो सकती है। अब हो सकता ही की इनकी कमी के चलते उद्योग को बंद करना पड़े फिर भी इस संकट की घड़ी में यह उद्योग पूरी तरह से प्रशासन के साथ है।

निःशुल्क उपयोग करें समिति, कार्यालय समिति ने की जिला प्रशासन को पेशकश

उदयपुर मार्बल प्रोसेसर समिति के महासचिव हितेश पटेल ने बताया कि समिति की तरफ से जिला कलेक्टर चेतन राम देवड़ा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी को समिति कार्यालय भवन निशुल्क उपलब्ध करवाने की पेशकश की है। समिति का प्रधान कार्यालय चित्रकूट नगर स्थित है। यह भवन इस मुश्किल वक्त में यदि जिला प्रशासन के किसी भी कार्य में आए तो समिति यह भवन उपलब्ध करवाने को तैयार है। 

पटेल ने बताया कि समिति के ही सदस्य विवेक भभानी ने भी बांसवाड़ा में अपना रिसोर्ट जिला प्रशासन को दिया है जो हमारे लिए गर्व की बात है। समिति के कई सदस्य अपने स्तर पर कोरोना में विभिन्न सामाजिक कार्य संपादित करवा रहे हैं। पटेल ने कहा है कि इस संकट की घड़ी में पूरा मार्बल उद्योग जगत प्रशासन एवं सरकार के साथ हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal