बुधवार कों कोर्ट कर्मचारियों के सामूहिक हडताल से न्यायिक कार्य हुआ प्रभावित

बुधवार कों कोर्ट कर्मचारियों के सामूहिक हडताल से न्यायिक कार्य हुआ प्रभावित

पिछले दिनों जयपुर में एक अधिकारी के घर पर संदिग्ध हालत में न्यायिक कर्मचारी की मौत हुई

 
court

उदयपुर 30 नवंबर 2022 । बुधवार कों कोर्ट परिसर मे कर्मचारियो ने हाल ही में संदिग्ध हालत में न्यायिक कर्मचारी की मौत होने कि घटना कों लेकर धरना देते हुए अनिश्चित काल तक कार्य बहिष्कार कि घोषणा कर दी।

गौरतलब है कि हडताल के दौरान किसी भी केस की कि सुनवाई नही हों पाएगी। जयपुर के बाद पूरे प्रदेश में एक साथ कर्मचारियों ने की है सामूहिक हडताल। 

राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ उदयपुर के बैनर तले कर्मचारी कोर्ट परिसर में धरने पर बैठ गए। संघ के अध्यक्ष का कहना है कि पिछले दिनों जयपुर में एक अधिकारी के घर पर संदिग्ध हालत में न्यायिक कर्मचारी की मौत हुई ।

उसके बाद से कर्मचारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जयपुर ने कर्मचारी हड़ताल पर है, इसी कड़ी में बुधवार कों उदयपुर के कर्मचारी भी उनके समर्थन में उतरे और अनिश्चिय काल तक कार्य का बहिष्कार करने कि घोषणा कर दी । इनका कहना है कि जब तक जयपुर में हुई घटना में कर्मचारी को न्याय नहीं मिलेगा। तब तक उदयपुर में भी न्यायिक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

इस अवसर पर जिलाध्य्क्ष उदयपुर राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ विद्या गदिया ने बताया कि 11 नवम्बर कों जयपुर में एक अधिकारी के घर पर एक कर्मचारी कि संदिग्ध अवस्था में मौत हों गई, जिसमे कार्यवाही कि मांग कों लेकर जयपुर के कर्मचारी आंदोलनरत है, इसी कों लेकर कल मंगलवार को जयपुर में कार्यकारिणी की एक बैठक हुई और इस बैठक में बहुमत से निर्णेय लिया गया कि सभी ज़िले इस घटना कों लेकर जयपुर के साथ हैं, इसी के दौरान तय किया गया कि  जब तक 8 सूत्री मांगे नही मानी जाती तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। साथ ही में पूर्व मे सेठी कमीशन द्वारा किए गए आंदोलन में रखी गई मांगों कों भी जल्द पूरा किया जाए।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal