8 जून तक लॉकडाउन लेकिन मामले कम हुए तो हो सकता है 1 जून से अनलॉक

8 जून तक लॉकडाउन लेकिन मामले कम हुए तो हो सकता है 1 जून से अनलॉक 

मिनी अनलॉक यानी कुछ ही चीजों को इसमें छूट मिल सकेगी

 
sunday lockdown in udaipur 36 new cases in udaipur

जहां कोरोना के मामले कम हैं वहां अनलॉक की शुरुआत होगी

राजस्थान सरकार ने 8 जून तक लॉकडाउन लगाया हुआ है। जबकि प्रदेश में कोरोना के मामले निरंतर कम हो रहे है। कम होते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार 1 जून से मिनी अनलॉक की शुरुआत कर सकती है। मिनी अनलॉक यानी कुछ ही चीजों को इसमें छूट मिल सकेगी। 

गृह विभाग अनलॉक की गाइडलाइन तैयार करने में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दो दिन में अनलॉक की गाइडलाइन को मंजूरी देंगे। राजस्थान में 8 जून तक लॉकडाउन है, लेकिन जहां कोरोना के मामले कम हैं वहां अनलॉक की शुरुआत होगी। 

जानकार सूत्रों की माने तो कोरोना की पॉजिटिविटी रेट कम होने व केस कम आने और एक्टिव रोगियों की संख्या कम हो तो बाजार में कुछ दुकानों को खोला जा सकता है। 

कुछ चीजों में मिलेगी छूट जिसमें जनरल स्टोर, कपड़े की दुकानें, व्हीकल रिपेयरिंग वर्कशॉप, किराना, खाद्य सामग्री की दुकानों के खुलने का समय बढ़ना तय, रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी, खाद, बीज और एग्रीकल्चर मशीनरी से जुड़ी दुकानें और वर्कशॉप का समय बढ़ेगा, निजी वाहनों के लिए पेट्रोल-डीजल लेने का समय बढ़ेगा, निजी वाहनों को शर्तों के साथ अनुमति संभव होगी। 

यह बंद ही रहेंगे

स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट्स, लाइब्रेरी बंद ही रहेंगे। सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, जिम, स्वीमिंग पूल्स, पब्लिक पार्क, स्टेडियम बंद रहेंगे। वहीँ  शॉपिंग मॉल्स भी बंद ही रहेंगे। बाजार में चुनिंदा दुकानों को छोड़ होटल, रिसोर्ट बंद रहेंगे। जबकि शादी समारोहों पर पाबंदी जारी रहेगी, घर पर शादी में 11 लोगों से ज्यादा नहीं आ सकेंगे, पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal