हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर माइन्स में चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर आयोजित

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर माइन्स में चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर आयोजित

शिविर में 183 से अधिक ग्रामीण लाभाविन्त हुए
 
HZL

हिन्दुस्तान जिंक के जावर ग्रुप ऑफ़ माइन्स द्वारा जावर अस्पताल के सहयोग से सिंघटवाड़ा और टीडी पंचायतों के भीतरी इलाकों में चिकित्सा स्वास्थ्य शिविरों को आयोजन किया गया। शिविर क्रमशः प्राथमिक विद्यालय वाडीए केंद्र नगेला और प्राथमिक विद्यालय गरेटा में आयोजित किये गये। 

चिकित्सा सुविधाओं के कमी और ग्रामीणों के लिए पीएचसी या उप केंद्रों जैसी चिकित्सा देखभाल तक पहुंच देखते हुए स्थानों का चयन किया गया। शिविर में 183 से अधिक ग्रामीण लाभाविन्त हुए, जिनमें से 85 ग्रामीणों ने वाडी कैंप और 98 ने नगेला कैंप में चिकित्सा सहायता ली।

ज्ञातव्य रहें कि यह गाॅव में इस तरह को पहला चिकित्सा शिविर था और इसे ग्रामीणों ने बहुत सराहना की। शिविर का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों को प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सहायता प्रदान करना था। 

शिविर में संक्रामक रागों जैस सामान्य सर्दी, दस्त, फंगल संक्रमण (माइक्रोसिस) आदि के लिए दवाएं उपलब्ध करना शामिल था। डाॅक्टरों ने एनीमिया, विटामिन की कमी, विटामिन की गोलियां, मुंह के छालों के लिए कई रोगियों की जांच की और उनके लिए आवश्यक टाॅनिक और औषधीय प्रक्रियाएं प्रदान की गयी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal