विदेशी भाषाओं की तस्वीर तुरंत हटाने को लेकर दिया ज्ञापन

विदेशी भाषाओं की तस्वीर तुरंत हटाने को लेकर दिया ज्ञापन

विरासत संरक्षण समिति ने अतिरिक्त जिला कलक्टर को दिया ज्ञापन

 
umc

उदयपुर 15 फरवरी 2023। नगर निगम विरासत संरक्षण समिति अध्यक्ष मदन दवे ने बुधवार को आपात बैठक आयोजित कर सूरजपोल चौराहे पर विदेशी भाषाओं की तस्वीरों हटाने की मांग की है। इसको लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओ पी बुनकर को ज्ञापन भी सौंपा गया है।

नगर निगम विरासत संरक्षण समिति अध्यक्ष मदन दवे ने बताया कि सोमवार को शहरवासियों द्वारा संज्ञान में लाया गया कि सूरजपोल मुख्य द्वार पर जिसका अभी हाल ही में जीर्णोद्वार किया गया था, वहां पर विदेशी भाषाओं की तस्वीरें लगा रखी है इसके विरोध में बुधवार को आकस्मिक बैठक आयोजित की गई जिसमें मनोहर चोधरी, अरविन्द जारोली, मुकेश शर्मा, भरत जोशी, हीरा देवी मीणा आदि सदस्य उपस्थित रहे। 

 बैठक में तय किया कि यह कार्य असहनीय है और इन विवादित तस्वीरों को जल्द से जल्द हटाने को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाए। ज्ञापन में लिखा गया कि उदयपुर में सभी पुराने ऐतिहासिक दरवाजे बने हुए हैं। उन दरवाजों पर सांस्कृतिक केन्द्र विभाग द्वारा विदेशी भाषा की पेंटिंग्स लगवाई जा रही है जो कि मेवाड़ के लिए बहुत ही शर्मनाक है। 

ज्ञापन में मांग कि गई की अगर पेंटिंग लगवानी ही है तो मेवाड़ राजवंश के राजा महाराजाओं के इतिहास व मेवाड़ के लाड़ले जो वतन पर शहीद हुए उनके फोटो लगवाना चाहिये। जो भी विदेशी भाषाओ की पेंटिंग लगायी गयी है उन्हें तुरन्त हटवाने का आदेश जारी करावे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal