दृष्टि बाधित छात्र के आमंत्रण पर उसका जन्म दिन मनाने पहुंचे मंत्री खराड़ी

दृष्टि बाधित छात्र के आमंत्रण पर उसका जन्म दिन मनाने पहुंचे मंत्री खराड़ी 
 

विश्वास नही हुआ एक फोन पर ही आ जायेंगे मंत्री
 
minister kharadi

उदयपुर 3 फरवरी 2024 । उदयपुर के समिधा दृष्टि दिव्यांग मिशन हॉस्टल में रहकर बीएसटीसी प्रथम वर्ष में पढ़ रहे सलूंबर जिले के भोराई पाल के दृष्टि बाधित छात्र राकेश मीणा का जन्म दिवस मनाने राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री बाबू लाल खराड़ी अचानक समिधा हॉस्टल पहुंचे और दृष्टिवाधित राकेश मीणा को जन्म दिवस की शुभकामना दी और केक काटा । 

जनजाति मंत्री खराड़ी ने समिधा के होस्टल में रह रहे सभी दृष्टि बाधित छात्रों के साथ समय बिताया और उनसे बातचीत कर उनकी पढ़ाई ,भविष्य की योजना और सरकार हेतु दृष्टि बाधित छात्रों को दी जाने वाली सहयाता और सुविधाओ के बारे में संवाद किया ।

नेत्रों की ज्योति खो चुके छात्र राकेश मीणा ने कहा उसे विश्वास नहीं हो रहा की फोन पर दिए एक निमंत्रण पर मंत्री जी व्यस्तता के बावजूद आ जायेंगे । उसे व हॉस्टल में रहकर पढ़ रहे अन्य दृष्टि बाधित छात्रों को मंत्री जी की उपस्थिति उनकी बातो से काफी हिम्मत और हौसला मिला है, उन्हे अपने जीवन का उद्देश्य और राष्ट्र और समाज हेतु किस तरह दृष्टि बाधित भी अपना योगदान दे सकते है ये मंत्री बाबू लाल जी की बातो से स्पष्ट हुआ ।

इस अवसर पर समिधा संस्थान के संस्थापक डा चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने मंत्री खराड़ी को जनजाति बाहुल्य संभाग में आदिवासी समाज के दृष्टि बाधित बच्चो की समस्या से अवगत कराया । जिस पर मंत्री बाबू लाल खराड़ी ने कहा आज इन दृष्टिबाधित बालको के बीच यह संकल्प और घोषणा करता हु की ऐसे दृष्टि बाधित छात्र छात्राएं वो सभी सुविधाए प्राप्त करे और आगे बढ़े जिसके वे हकदार है और इसके लिए उदयपुर में दृष्टिबाधित बालको हेतु एक संभाग मुख्यालय का एक आवासीय छात्रावास बनाने हेतु मेरा पूर्ण प्रयास होगा ।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भवर सिंह पंवार, समिधा दृष्टि दिव्यांग मिशन के सखाराम मेघवाल, चंदा कुमारी चौधरी, मुकेश कुमार जाट, राकेश कुमार मीणा, सोहनलाल मीणा ,गजेंद्र मीणा और अन्य छात्र उपस्थित रहे ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal