मिशन कोटड़ा को मिला देश का प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड


मिशन कोटड़ा को मिला देश का प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड

जिला प्रशासन की ओर से मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने यह अवार्ड ग्रहण किया
 
mission kotada
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। तत्कालीन जिला कलक्टर एवं वर्तमान जनजाति क्षेत्रीय विकास  विभाग आयुक्त ताराचंद मीणा की ओर से शुरू किए गए मिशन कोटड़ा की सफलता पर देश के प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड से नवाजा गया है। स्कॉच अवार्ड अंतर्गत डिस्ट्रिक्ट गवर्नेंस सिल्वर श्रेणी में यह अवार्ड उदयपुर प्रशासन को नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में प्रदान किया गया। जिला प्रशासन की ओर से मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने यह अवार्ड ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन जिला कलेक्टर एवं वर्तमान जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आयुक्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ताराचंद मीणा ने पदभार संभालने के पश्चात जनवरी 2022 में उदयपुर जिले के दूरस्थ आदिवासी क्षेत्र कोटडा के सर्वांगीण विकास एवं उत्थान की दिशा में यह अभियान शुरू किया था।

जिसके बाद इस क्षेत्र की सामाजिक और आर्थिक स्थिति के सुधार के साथ ही आधारभूत संरचनाओं के विकास में उल्लेखनीय कार्य हुए जिससे इस पिछड़े क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ पहुंचा। टीएडी आयुक्त मीणा बताया कि आमजन में जागरूकता पैदा कर सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिलाने के उद्देश्य से मिशन प्रारंभ किया गया था। इसके तहत शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, रोजगार, स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण, परिवहन, कृषि व वन उत्पादों का विपणन, सिंचाई इत्यादि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई। उन्होंने इस अवॉर्ड का श्रेय पूरी टीम को दिया है। मिशन कोटड़ा के लिए मीणा को सीएम एक्सीलेंस अवार्ड भी मिल चुका है।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal