आयड़ नदी को लेकर इंजीनियरों पर बरसे विधायक ताराचंद जैन

आयड़ नदी को लेकर इंजीनियरों पर बरसे विधायक ताराचंद जैन

कहा - सालों से यहां लगे हैं, कोई काम के नहीं; बोले- रुपए देते हैं इसलिए इधर-उधर बैठे हैं 

 
tarachand jain

उदयपुर 23 दिसंबर 2023। शहर के बीच बहने वाली आयड़ नदी को लेकर आज शहर विधायक ताराचंद जैन ने दौरा किया और वहां की तस्वीर देखकर कर वे इंजीनियरों पर भड़क गए और उनको खरी-खोटी सुनाई। जैन शहर के आयड़ नदी का दौरा करने निकले तो सामने आया कि आयड़ नदी की सीमा के अंदर अतिक्रमण हो गए। जैन ने वहां नगर निगम के इंजीनियरों से पूछा कि ये निर्माण नदी के पेटे में कैसे बन गए। उन्होंने इस दौरान इंजीनियरों को खूब खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि ये इतने सालों से यहां लगे है और किसी काम के नहीं हैं।

कहा- ये सब मिले हुए हैं

जैन ने कहा कि 25 फीट नदी को यहां पर छोटा कर दिया। उन्होंने इंजीनियर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये सब मिले हुए है। जैन ने इतना तक कह दिया कि ये जेईएन से लेकर एक्सईएन बन गए, पैसे देते है ऊपर इसलिए यहाँ आकर बैठ जाते हैं।

जैन बोले कि उनके पास इस क्षेत्र में हुए अतिक्रमण को लेकर शिकायतें आ रही थी और आज यहां आकर देखा तो दंग रह गया कि नदी को संकरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में आयड़ नदी को जहां तक चिन्हिृत किया गया उससे आगे तक निर्माण कर दिए गए और ये अफसर और इंजीनियर देखते ही रह गए। जैन ने कहा कि मेरा सगा भाई भी हो लेकिन गलत का मैं साथ नहीं दूंगा। उन्होंने मौके पर नगर निगम के राजस्व टीम को कहा कि आयड़ नदी में हुए अतिक्रमण की रिपोर्ट बनाई जाए।

बोले-नदी अपना स्वरूप खो रही

बाद में मौके पर जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल भी पहुंचे, जैन ने उनको पूरी स्थिति से अवगत कराया, पूर्व डिप्टी मेयर महेन्द्र सिंह शेखावत ने कलेक्टर को कहा कि यहां मुटाम (लकड़ी के गट्टे के मार्गदर्शक)  लगाए गए थे लेकिन उनसे आगे बढ़कर निर्माण कर दिया गया है। ये समस्या बरसों पहले उठाई गई थी तब तत्कालीन कलेक्टर ने टीम बनाई थी और उसके बाद ही मुटाम लगाया गए थे।

वे बोले आयड़ अपना मूल स्वरूप खो रही है। जैन ने कहा कि इस संबंध में मेयर जीएस टांक से बात करेंगे और पूरी स्थिति से बताकर इस मामले में कार्रवाई के लिए कहेंगे। जैन के साथ पूर्व पार्षद नानालाल वया, भूपेंद्र जैन, पार्षद पूनम चंद मोर, मंडल अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा, प्रेम ओबरवाल, ललित तलेसरा ​​​​​​, महेश भावसार सहित क्षेत्रवासी मौजूद थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal