कोविड संकट से निपटने के लिए MLSU ने बढाया मदद का हाथ, देगा 1 करोड़ 11 लाख

कोविड संकट से निपटने के लिए MLSU ने बढाया मदद का हाथ, देगा 1 करोड़ 11 लाख

सुविवि कुलपति ने आशाधाम में 300 लोगों को किया अन्नदान

 
कोविड संकट से निपटने के लिए MLSU ने बढाया मदद का हाथ, देगा 1 करोड़ 11 लाख

अधिकांश महाविद्यालयों ने कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए अपनी सहमति प्रदान की एवं कहा कि प्रशासन को जब भी जरूरत हो वह उनके भवन को ले सकते हैं

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय ने सदाशयता दिखाते हुए कोविड महामारी की दूसरी लहर के संकट से निपटने के लिए सरकार को मुक्तहस्त से एक करोड़ ग्यारह लाख रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की। उक्त निर्णय कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित काउंसिल ऑफ डीन्स (सीओडी) की बैठक में लिया गया। 

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि कोविड की दूसरी लहर की भयावहता को देखते हुए विश्वविद्यालय ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इसके लिए कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने पहल करते हुए शुक्रवार को संभाग भर के सभी संबद्ध महाविद्यालयों के प्रबंधन से ऑनलाइन बैठक की। 

इसी विषय पर काउंसिल ऑफ़ डीन्स की भी अलग से बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि विश्वविद्यालय अपनी तरफ से एक करोड़ ग्यारह लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न संबद्ध महाविद्यालयों ने उनके भवनों को कोविड केयर सेंटर बनाने के रूप में अधिगृहित करने के लिए सहमति प्रदान की है। कुछ जगहों पर महाविद्यालयों के भवन का  प्रशासन ने अधिग्रहण कर लिया है वहीं अधिकांश महाविद्यालयों ने कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए अपनी सहमति प्रदान की एवं कहा कि प्रशासन को जब भी जरूरत हो वह उनके भवन को ले सकते हैं। इसके साथ ही कुछ संबंद्ध महाविद्यालय जरूरतमंदों को नियमित तौर पर भोजन के पैकेट, टिफिन पहुंचाने, राशन सामग्री वितरण करने आदि का कार्य कर रहे हैं। 

संभाग के करीब 72 कॉलेज के प्राचार्य एवं प्रबंधन ने इस ऑनलाइन मीटिंग में भाग लिया। सीओडी की बैठक में कार्यवाहक रजिस्ट्रार भूपेश माथुर, विज्ञान महाविद्यालय की डीन प्रोफेसर कनिका शर्मा, सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय की डीन प्रोफेसर सीमा मलिक, कॉमर्स कॉलेज के डीन प्रोफेसर पीके सिंह, डीन पीजी स्टडीज प्रोफेसर मदन सिंह राठौड़, लॉ कॉलेज डीन डॉ राजश्री पोटलिया, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पूरणमल यादव के साथ ही प्रोफेसर सीआर सुथार, प्रोफेसर घनश्याम सिंह राठौड़, प्रोफेसर सीमा जालान, प्रोफेसर हनुमान प्रसाद, डॉ अविनाश कुमार आदि उपस्थित थे।

सुविवि कुलपति ने आशाधाम में 300 लोगों को किया अन्नदान

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह की ओर से आशा धाम आश्रम में तीसरी बार अन्नदान किया गया। कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह ने स्वयं के खर्चे पर प्रतिमाह आशा धाम में रहने वाले 300 लोगों के लिए भोजन करवाने की बात कही थी  उसके बाद लगातार यह तीसरा माह है जब उन्होंने आशा धाम में रहने वाले सभी लोगों के लिए भोजन का प्रबंध किया एवं अन्नदान किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों में उनका सहयोग एवं योगदान इसी तरह आगे भी बना रहेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal