एमएलएसयू में जल्द शुरु होगा (मास्टर ऑफ सोशल वर्क )

एमएलएसयू में जल्द शुरु होगा (मास्टर ऑफ सोशल वर्क )

6 महीने तक पढ़ने के बाद छोड़ने पर भी दिया जाएगा सर्टिफिकेट 

 
एमएलएसयू में जल्द शुरु होगा (मास्टर ऑफ सोशल वर्क )
जॉब की संभावना के अच्छे मौके है

दूनिया में सबसे सुकून भरा करियर है तो वह है दूसरों की मदद करने वाला यदि आपको भी लगता है कि आपको भी समाज की सेवा करनी चाहिए तो आपके लिए बेहद ही अच्छा विकल्प है राजस्थान में पहली बार नई शिक्षा नीति के तहत सरकारी स्तर पर (master of social work ) कोर्स की शुरुआत होने जा रही है। 

आपको बता कि उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्विद्दालय में भी यह कोर्स शुरु किया जा रहा है। मोहनलाल सुखाड़िया विश्विद्दालय में शुरु होने वाले इस पाठयक्रम में 60 सीटें रखी गई है। 

Master of social work पुराना कोर्स है जो अब तक केवल निजी कोलेज में ही शुरु किया जाता है। लेकिन इस साल से (master of social work ) एमएलएसयू में सरकारी स्तर पर शुरु होने जा रहा है। वहीं जो भी स्टूडेन्ट इस कोर्स को अधूरा ही छोड़ देता है तो उसे भी इसका सर्टिफिकेट दिया जाएगा। नई शिक्षा निति के अंतर्गत 6 महीने तक पढ़ने के बाद छोड़ने पर भी इसका सर्टिफिकेट दिया जाएगा। 

क्या है जॉब की संभावना ?

कुछ संस्थान है जो आपको जॉब देंगे जैसे मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर, फिक्की, एसओएस विलेज, एफएआरएम, अमर ज्योति चैरिटेबल ट्रस्ट और प्रयास आदि में आपको शुरूआती पैकेज पर आसानी से जॉब मिल सकता है। इसके अलावा मौजूदा समय में एड्स अवेयरनेस प्रोजेक्ट, ग्रामीण स्वास्थय कार्यक्रम, चाइल्ड एब्यूज प्रिवेंशन कमेटी, स्ट्रीट चिल्ड्रन एजुकेशन, ड्रग रिहेबिलिटेशन सेंटर, सेक्स वर्कर फोरम जैसी फिल्ड में जॉब के कई अवसर उपलब्ध है। एनजीओ और सोशल वर्क के क्षेत्र में सैलरी के अच्छे मौके है जहाँ शुरूआती तौर पर आप 10 से 15 हजार रूपये महीना कमा सकते है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal