उदयसागर में उग्र भीड़ ने मछली ठेकेदार की नाव और टेंट में लगाईं आग, पत्रकार भी घायल


उदयसागर में उग्र भीड़ ने मछली ठेकेदार की नाव और टेंट में लगाईं आग, पत्रकार भी घायल

पिछले दिनों आदिवासी युवक के साथ हुई मारपीट मामले ने शुक्रवार को बड़ा रूप ले लिया और आदिवासी समाज उग्र हो गया

 
adivasi
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 20 मई 2022 । उदयसागर झील के समीप पनवाड़ी रोड पर आज आदिवासी समाज की भीड़ उग्र हो गई। उग्र भीड़ ने झील किनारे मछली ठेकेदारों की नावों और टेंट में आग लगा दी। यही नहीं उग्र भीड़ की पत्थरबाज़ी में उदयपुर के 'पल पल राजस्थान' के पत्रकार राजेश डांगी घायल हो गए। 

उपद्रव की सूचना मिलते ही मौके पर प्रतापनगर थाना पुलिस पहुंची। प्रतापनगर थाना पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने की कोशिश की लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया। कुछ ही देर में आदिवासियों का विरोध प्रदर्शन और भी ज्यादा उग्र हो गया। इस दौरान मारपीट और तोड़फोड़ की सूचनाएं भी सामने आई। वहां होटल राफेल के एक दो कमरों में रखा सामान और डिजी सेट जल गया।

कवरेज करने पहुंचा पत्रकार घायल 
rajesh dangi
घायल पत्रकार राजेश डांगी 
उपद्रव कवरेज पहुंचे स्थानीय टीवी चैनल 'पल पल राजस्थान' के पत्रकार राजेश डांगी पथराव में घायल हो गए। उपद्रवियों की ओर से फेंका गया पत्थर सर में लगने से घायल हो गए। स्थानीय लोगो ने घायल अवस्था में राजेश डांगी को बेड़वास स्थित एक निजी अस्पताल पहुँचाया।  

इसके चलते उदयपुर के एसपी मनोज चौधरी भी मौके पर पहुंचे। वहीं भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। मौके पर हुई आगजनी को कंट्रोल करने के लिए 5 सरकारी और 1 हिंदुस्तान जिंक की फायर ब्रिगेड सहित 6 गाड़ियों को बुलवाया गया। मौके से कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया। फिलहाल पुलिस का कहना है कि स्थितियां नियंत्रण में है।

पिछले दिनों आदिवासी युवक के साथ हुई मारपीट मामले ने शुक्रवार को बड़ा रूप ले लिया और आदिवासी समाज उग्र हो गया।  दरसअल यह विवाद पिछले दिनों के एक आदिवासी युवक के साथ मारपीट से शुरू हुआ था। प्राप्त जानकारी के अनुसार आदिवासियों का कहना है कि उदयसागर झील में मछली पालन करने वाले ठेकेदार किसी को भी झील किनारे नहीं जाने देते। साथ ही मारपीट करते हैं। कुछ महीनों पहले भी ऐसी घटना हुई थी । 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal