आधुनिक Digital AI तथा चिकित्सा का समन्वय आवश्यक - डॉ. अरविंदर सिंह

आधुनिक Digital AI तथा चिकित्सा का समन्वय आवश्यक - डॉ. अरविंदर सिंह 

एसोसिएशन ऑफ प्रैक्टिसिंग पैथोलॉजिस्ट द्वारा आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ पैथोलॉजिस्ट को किया संबोधित

 
Dr Arvind Singh

उदयपुर,19 दिसंबर। अर्थ ग्रुप के सीएमडी और सीईओ डॉ. अरविंदर सिंह, जो कि चिकित्सा और मैनेजमेंट दोनों में प्रसिद्ध है। उन्होंने हाल ही में एसोसिएशन ऑफ प्रैक्टिसिंग पैथोलॉजिस्ट द्वारा आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ पैथोलॉजिस्ट को संबोधित किया। दिल्ली में आयोजित इस सम्मेलन में देश के विभिन्न शहरों से पैथोलॉजिस्ट्स ने भाग लिया।

डॉ. सिंह, पैथोलॉजी में पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर होने के साथ साथ मैनेजमेंट में आईआईएम स्वर्ण पदक विजेता भी है। उनकी इस ख़ास प्रतिभा के लिए उनको वर्तमान परिपेक्ष्य में  विषय, "डायग्नोस्टिक सेंटरों के लिए ब्रांडिंग और मार्केटिंग" पर व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया। उन्होंने  मार्केटिंग के 7 पी को डायग्नोस्टिक सेंटर के दृष्टिकोण से समझाया। डॉ. सिंह ने बताया कि प्रोडक्ट, प्राइस, प्लेस, प्रमोशन, पीपल, फिजिकल एविडेंस एंड प्रोसेस इत्यादि को डायग्नोस्टिक सेंटर पर लगाकर मरीज़ो को बेहतर सेवाएं और उचित दरों पर कार्य किया जा सकता हैं।  

आजकल के युग में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डिजिटल प्लेटफार्म, वर्चुअल ट्रेनिंग्स, जिओ टैगिंग जैसे आधुनिक संसाधनों से इलाज की क़्वालिटी को बेहतर और अन्तर्रष्ट्रीय स्तर की सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। इस प्रकार की टेक्नोलॉजी से डायग्नोस्टिक सेंटर की प्रतिष्ठा बढ़ाने के साथ पेशेंट को स्वास्थ्य शिक्षा और जागरूकता प्रदान की जा सकती है।  

डॉ. अरविंदर सिंह जो कि अपने डबल वर्ल्ड रिकॉर्ड तथा टेड स्पीकर के रूप में भी काफी प्रसिद्ध है, उनके इस  दूरदर्शी और नवीन दृष्टिकोण के लिए पैथोलोजिस्ट एसोसिएशन ने अभिनन्दन  तथा आभार प्रकट किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal