मानसून अपडेट - राजस्थान में 7 से 10 सितंबर तक भारी वर्षा का अलर्ट

मानसून अपडेट - राजस्थान में 7 से 10 सितंबर तक भारी वर्षा का अलर्ट 

उदयपुर अंचल में गोगुन्दा में 4 इंच वर्षा 

 
ALERT | Heavy Rains to continue in Udaipur – City of Lakes records 67% rain more than in 2018

दक्षिण ओडिशा और आसपास के लगने वाले आंध्र प्रदेश के तट के ऊपर बंगाल की खाड़ी में सोमवार को कम दबाव के क्षेत्र बनने के कारण अगले 24 घंटो में राजस्थान में मानसून की मेहरबानी रहने की संभावना है

उदयपुर 6 सितंबर 2021। प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी 7 सितंबर से 10 सितंबर के बीच भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण ओडिशा और आसपास के लगने वाले आंध्र प्रदेश के तट के ऊपर बंगाल की खाड़ी में सोमवार को कम दबाव के क्षेत्र बनने के कारण अगले 24 घंटो में राजस्थान में मानसून की मेहरबानी रहने की संभावना है। 

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मानसून ट्रफ लाइन जयपुर बीकानेर से होकर गुज़र रहा है। जिसके चलते दो तीन तक प्रदेश में अच्छी वर्षा के आसार है। 7 व् 8 सितंबर को उदयपुर एवं कोटा संभाग के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद 9 व 10 सितंबर को मानसून पूर्वी राजस्थान की ओर बढ़ेगा जिससे जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग में अच्छी वर्षा की संभावना है।      

वहीँ आज सोमवार को उदयपुर अंचल के कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश के समाचार मिले है । उदयपुर शहर में कही तेज़ तो कहीं बुंदाबांदी हुई। शाम 5 बजे तक जिले के गोगुन्दा में करीब 4 इंच (90 मिलीमीटर) बारिश दर्ज की गई, कोटड़ा में 28 मिलीमीटर, अलसीगढ़ में 23 मिलीमीटर, मदार में 14 मिलीमीटर,  बागोलिया में 25 मिलीमीटर, झाड़ोल में 35 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal