स्मार्टसिटी सड़क पर गड्डे में गिरकर माँ बेटे घायल

स्मार्टसिटी सड़क पर गड्डे में गिरकर माँ बेटे घायल

बोहरवाड़ी क्षेत्र में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बेतरतीब और धीमी गति से चल रहे कार्य के कारण जगह जगह गड्डे और कचरे का अम्बार 

 
smart city

न निगम के अधिकारी सुनते है न L&T के अधिकारी

उदयपुर 29 जुलाई 2021। लेकसिटी स्मार्टनेस की रैकिंग में आगे से आगे पायदान पर बढ़ती जा रही है। लेकिन असल में स्मार्टनेस के नाम पर केवल दिखावा ही किया जा रहा है। माना कि शहर को पूरा स्मार्ट होने में अभी वक्त लगेगा। लेकिन जिस तरह से कार्य किया जा रहा है। उससे तो लगता है कि यह काम कभी खत्म ही नहीं होगा। 

उदयपुर शहर में सरकारी कार्यों की स्मार्टनेस कहीं नहीं दिख रही है। स्मार्ट सिटी के नाम पर शहरवासियों को फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ रहा है। बरसात के मौसम में वैसे ही सड़कें बेहाल है। और जिस तरह से L&T द्वारा काम चल रहा है। उससे यह साफ दिखता है कि यह काम पता नहीं कब पूरा किया जाएगा? शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत कई निर्माण कार्य चल रहे है। इन कार्यों के धीमी गति के चलने के कारण स्थानीय शहरवासियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

आज सुबह ही बोहरवाड़ी में जहाँ सीवर लाइन का काम चल रहा है वहां सड़को पर जगह जगह गड्ढे होने के कारण स्कूटी से जा रहे माँ बेटे एलीफिया और बुरहानुद्दीन गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद उनको तुरंत एमबी अस्पताल में एडमिट करवाया गया। एलीफिया का दांये हाथ में फ्रैक्चर हो गया जबकि उनके बच्चे बुराहनुद्दीन के कान पर गंभीर चोटें आई है।  माँ बेटे के चोट लगने से बोहरवाड़ी निवासियों आक्रोशित हो गए। इसी दौरान वहां L&T के इंजिनियर और ठेकेदार भी पहुंच गए। 

बोहरवाड़ी निवीसियों का कहना है इस काम को जहां कम दिनों में किया जा सकता है। लेकिन काम बेहद धीमी गति से चल रहा है। वह लगातार शिकायत करते है लेकिन उनकी न तो निगम के अधिकारी और न ही L&T के अधिकारी। वार्ड पार्षद शहनाज़ अयूब भी मौके पर पहुंची, उन्होंने भी L&T के ठेकेदारो पर इस क्षेत्र की अनदेखी का आरोप पर लगाया । क्षेत्रवासियों का कहना है जब तक किसी व्यक्ति का नुकसान न हो जाए तब तक कोई अधिकारी बात नहीं सुनेंगे ?

बोहरवाड़ी में स्मार्ट सिटी योजना के तहत सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। ठेकेदार धीमी गति से काम रहे है। उनका कहना है कि कुछ ही समय में सीसी रोड डालने की बात की गई थी। दो से तीन महीने बीत जाने के बाद भी टूटी सड़कों की मरम्मत नहीं हो रही है। वहीं वार्ड पार्षद 56 शहनाज अय्यूब का कहना है कि L&T द्वारा चल रहे काम को जल्द ही पूरा किया जो सकता है। लेकिन यहां ठेकेदार कोई ध्यान नहीं देते है। यदि महिला और उसके बेटे को चोट नहीं आई होती तो ये यहां काम को देखने नहीं आते है। सड़क का निर्माण सही समय पर नहीं करने से किसी भी तरह की बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

वहीं, L&T इंजीनियर सोविक गांगुली का कहना है कि स्मार्ट सिटी क्षेत्रों में काम कर रहे ठेकेदारों को तेजी से काम पूरा करने के निर्देश लगातार दिए जा रहे है। कुछ जगहों पर समस्याएं आ रही है। जल्द ही काम पूरा कर समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। सड़क कार्य करवाने में कम से कम 2 से 3 महीने का समय चाहिए।  किसी को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा हम पुरी तरह इस बात का ध्यान रखेगें। जबकि L&T के अधिकारियो ने आज ही इस काम को दोपहर बाद जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक ऐसी कोई कोशिश नहीं की गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal