31 दिसंबर तक जरूर रिन्यू करा लें बैंक लॉकर एग्रीमेंट

31 दिसंबर तक जरूर रिन्यू करा लें बैंक लॉकर एग्रीमेंट

भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 दिसंबर,2023 तक बैंक लॉकर एग्रीमेंट का रिन्युअल अनिवार्य कर दिया है
 
bank loacker

उदयपुर,18 दिसंबर 2023। साल 2023 के आखिरी महीने के 16 दिन दिन बीत चुके हैं। यह महीना कुछ वित्तीय कामों को निपटाने का भी आखिरी महीना है। 31 दिसंबर को कई कामों की डेडलाइन समाप्त हो रही है। इसमें भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 दिसंबर,2023 तक बैंक लॉकर एग्रीमेंट का रिन्युअल अनिवार्य कर दिया है। अगर आप अपना बैंक लॉकर एग्रीमेंट रिन्यू नहीं करते हैं तो आपका बैंक लॉकर सीज हो जाएगा। 

जिन लोगों ने 31 दिसंबर, 2022 को या इससे पहले बैंक लॉकर एग्रीमेंट जमा किया था, उन्हें एक रिवाइज एग्रीमेंट साइन करके संबंधित बैंक ब्रांच में जमा कराना होगा। लॉकर अलॉटमेंट के समय बैंक ग्राहक के साथ एक एग्रीमेंट करते हैं। बैंक अमूमन एग्रीमेंट रिन्युअल के लिए नोटिफिकेशन भेजता है, लेकिन यदि आपको इस बारे में पता नहीं हैं तो कस्टमर केयर के माध्यम से या ब्रांच से संपर्क करें। बैंकों के लिए अपनी वेबसाइट पर एग्रीमेंट और रिन्युअल के बारे में विवरण शेयर करना अनिवार्य है। अपडेटेड लॉकर एग्रीमेंट के लिए अपने बैंक की साइट देखें।

बैंक लॉकर एग्रीमेंट रिन्यू कराने के फायदे 

लॉकर की सुरक्षा: बैंक लॉकर एग्रीमेंट रिन्यू करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि बैंक इसके बाद आपके सामान की सुरक्षा के लिए उत्तरदायी हो जाएंगे, जिससे कि चोरी, आग, डकैती, धोखाधड़ी और बैंक इमारत गिरने पर आपके सामान को कोई नुकसान न हो।

लॉकर सीज न होना: बैंक लॉकर एग्रीमेंट रिन्यू का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपका लॉकर सीज नहीं होगा। आसानी से आप अपने सामान को लॉकर में रख और निकाल पाएंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal