एनसीसी कैडैट स्वास्तिका सिंह शक्तावत ने एडवेंचर कोर्स में भाग लिया

एनसीसी कैडैट स्वास्तिका सिंह शक्तावत ने एडवेंचर कोर्स में भाग लिया

बी एन पी जी गर्ल्स काॅलेज की 5 राज गर्ल्स बटालियन एनसीसी की कैडैट है स्वास्तिका सिंह शक्तावत

 
Swastika singh shaktawat

उदयपुर 12 जुलाई 2023। भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय कन्या इकाई की 5 राज गर्ल्स बटालियन एनसीसी की कैडैट स्वास्तिका सिंह शक्तावत ने द हिमालयन माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट, दार्जलिंग में आयोजित द एडवेंचर कोर्स में सफलता पूर्वक भाग लिया। 

ट्रेकिंग के दौरान अनेक स्थानों पर अभ्यास किया। जिसके अन्तर्गत नेपाल में दो दिन ट्रेकिंग सहित 100 किलोमीटर के ट्रेकिंग की। इसके साथ ही छोटा रगीत नदी, सिंगला में जल क्रीड़ा में अजेय खेल भावना से भाग लिया। कैडेट ने पन्द्रह दिवसीय इस  शिविर में विभिन्न जल खेलों में भाग लिया। 

swastika singh shaktawat

इस अभ्यास के दौरान कैडेट ने अनेक कठिनाइयों के साथ इस शिविर में भाग लेते हुए पश्चिमी बंगाल की सबसे ऊंची चोटी संदखपु पर चढ़ाई की। इसके साथ ही ये उक्त संस्थान की गौरवशाली स्नातक बनीं। 

कैडेट की इस उपलब्धि पर भूपाल नोबल्स संस्थान के कार्यवाहक अध्यक्ष कर्नल प्रो. शिवसिंह सांरगदेवोत ने कैडेट की उज्ज्वल जीवन कामना करते हुए आगे निरंतर सफलता की कामना व्यक्त की। इस मौके पर संस्थान के सचिव डाॅ. महेन्द्र सिंह आगरिया ने कैडेट के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्थान के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

Swastika Singh Shaktawat

प्रबंध निदेशक मोहब्बत सिंह राठौड़ ने भी कैडेट को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। अधिष्ठाता डाॅ. देवेन्द्र सिंह सिसोदिया ने बधाई देते हुए कहा कि यह संस्थान के लिए ही नहीं अपितु उदयपुर शहर के लिए गौरव का अवसर है। 

उक्त जानकारी एएनओ डाॅ. मेजर अनिता राठौड़ ने देते हुए कहा कि महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट सदैव सक्रिय रहकर एनसीसी की समस्त गतिविधियों में भाग लेकर सफलता प्राप्त करती हैं। कैडेट ने राजस्थान एनसीसी निदेशालय का प्रतिनिधित्व करते हुए गौरव प्रदान किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal