कोर्ट परिसर में बनेगा 66 चेंबर का नया भवन, स्वीकृति मिली

कोर्ट परिसर में बनेगा 66 चेंबर का नया भवन, स्वीकृति मिली

 

264 अधिवक्ताओं को मिलेगी जगह

 
udaipur's court

उदयपुर | कोर्ट परिसर में 66 चैंबर के नए भवन के निर्माण के लिए शनिवार को हाईकोर्ट ने स्वीकृति दे दी। इससे अधिवक्ताओं में हर्ष की लहर है। अधिवक्ताओं ने कहा कि बार एसोसिएशन पिछले 7 वर्षों से कोर्ट परिसर में चैंबर निर्माण के लिए प्रयास कर रहा था। इन चैंबरों में 264 अधिवक्ता बैठ सकेंगे। भवन निर्माण के लिए जल्द ही समिति गठित की जाएगी। इसके बाद निविदाएं आमंत्रित कर निर्माण शुरू कराया जाएगा। भवन का निर्माण एडीजे-4 कोर्ट के पास खाली पड़े 3200 स्क्वायर फीट भूखंड पर होगा।

बार अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि कोर्ट में खुले में बैठने वाले वकीलों को बारिश-धूप में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चैंबर निर्माण से इन समस्याओं से निजात मिलेगी। डीजे कोर्ट के जज चंचल मिश्रा के सहयोग से चैंबर निर्माण के लिए 21 जून को हाईकोर्ट जोधपुर में प्रार्थना पत्र पेश किया था। एक चेंबर में 4 अधिवक्ता बैठेंगे। 264 अधिवक्ताओं को व्यवसाय के लिए व्यवस्थित स्थान मिलेगा।

निर्माण की स्वीकृति मिलने पर बार अध्यक्ष के नेतृत्व में अधिवक्ता डीजे चंचल मिश्रा के पास पहुंचे और आभार जताया। इस दौरान उपाध्यक्ष योगेंद्र दशोरा, महासचिव शिव कुमार उपाध्याय, सचिव चेतन प्रकाश पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन आदि मौजूद रहे।




 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal