सलूंबर में बनेगा नया जिला अस्पताल

सलूंबर में बनेगा नया जिला अस्पताल

राज्य सरकार की ओर से 50 करोड़ 88 लाख की स्वीकृति जारी

 
salumbar hospital

उदयपुर 25 मार्च 2023 ।  फ़िलहाल उदयपुर ज़िले का हिस्सा रहे सलूंबर को नया जिला बनाने की घोषणा के बाद अब में जल्द ही सलूंबर में जिला अस्पताल तैयार होगा। इसके लिए सरकार की ओर से 50 करोड 88 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। यह अस्पताल कल्याणपुर मार्ग पर बनेगा। 

अस्पताल के लिए पहले से विभाग ने जमीन देख रखी थी, लेकिन वित्तीय स्वीकृति के अभाव में फाइल आगे नहीं बढ़ पा रही थी। मरम्मत के लिए जिला कलक्टर ने जनजाति विभाग से 75 लाख रूपये मांगे है। 

जब तक सलूंबर जिला अस्पताल नया बनकर तैयार नहीं होता तब तक इसमें मरम्मत के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया से मरम्मत का प्रोजेक्ट बनवाकर जनजाति विकास विभाग से 75 लाख रुपए की मांग की है 

मामले में सीएमएचओ डॉ बामनिया ने संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट व अतिरिक्त आयुक्त अंजलि राजोरिया से मुलाकात भी की है, ताकि जल्द से जल्द राशि स्वीकृत हो सके, फिलहाल जनजाति विकास विभाग के आयुक्त भट्ट है, उन्होंने इसे लेकर जल्द राशि स्वीकृति की बात कही है।

वर्ष 23-24 के बीच शुरू करना है अस्पताल का काम

वित्तीय स्वीकृति जारी होने के साथ ही सलूम्बर जिला अस्पताल के नव निर्माण का कार्य वर्ष 2023-24 के बीच शुरू किया जाना है, इसे चिकित्सा विभाग की ही सिविल विंग के माध्यम से करवाया जाएगा। 

सीएमएचओ डॉ बामनिया ने बताया कि इसे लेकर एक बार जमीन का निरीक्षण किया गया है, ताकि जल्द ही मेपिंग का कार्य शुरू हो सके। कल्याणपुर मार्ग पर नए जिला अस्पताल के लिए भूमि चिह्नित की गई है, इस पर नया अस्पताल बनाने के लिए सरकार ने अब 50 करोड़ 88 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इसी साल इसका कार्य शुरू होना है, लेकिन इससे पहले इसमें मरम्मत के लिए 75 लाख रुपए की राशि जिला कलक्टर के माध्यम से टीएडी से मांगी गई है। ये राशि मिलते ही सबसे पहले इससे मरम्मत करवाई जाएगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal