भारत में न्यू स्ट्रेन के मामले 6 से बढ़कर हुए 20


भारत में न्यू स्ट्रेन के मामले 6 से बढ़कर हुए 20

कोलकाता - कर्नाटक में मिले मरीज, संपर्क में आए लोग भी पॉजिटिव

 
भारत में न्यू स्ट्रेन के मामले 6 से बढ़कर हुए 20
UT WhatsApp Channel Join Now

ब्रिटेन से उदयपुर लौटे पांच प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, पुणे लैब से N.I.V. की रिपोर्ट का इतंज़ार

कोरोना महामारी के मामले बढ़ते हुए कम हुए थे कि ब्रिटेन से आए न्यू स्ट्रेन ने सभी देशों में हड़कंप मचा दिया है। अब यह भारत में भी धीरे-धीरे पैर पसारना शुरु कर रहा है। भारत में न्यू स्ट्रेन के मामले 6 से बढ़कर 20 हो गए है। यूनाइटेड किंगडम से लौटे 20 यात्रियों में भी कोरोना वायरस का न्यू स्ट्रेन पाया गया है। नए मामले सामने आने से भारत की चिंता बढ़ गई है। जिसके बाद भारत ने 7 जनवरी 2021 तक ब्रिटेन से आने- जाने वाली उड़ानों को अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का निर्णय ले लिया है।

ब्रिटेन से भारत आए न्यू स्ट्रेन मरीज राज्य में 7 लोगों कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण पाए गए है, 3 बेंगलुरु और 4 शिमोगा जो लोग शिमोगा में पॉजिटिव पाए गए है उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को भी कोरोना हुआ है। वहीं इससे पहले 6 ऐसे ही मामले सामने आए थे। जिसमें एक- एक मरीज तेलगांना और आंध्र प्रदेश के मरीजों में भी कोरोना का न्यू स्ट्रेन पाया गया है।

वहीं बात की जाए राजस्थान की तो ब्रिटेन से राजस्थान पहुंचे 7 प्रवासी कोरोनावायरस से ग्रसित मिले हैं। इन प्रवासियों में से पांच उदयपुर के हैं और दो जयपुर के है। इन सभी की रिपोर्ट एन. आई. वी. पुणे भेजी गई है। ताकि राजस्थान में कोरोना की नई स्ट्रेन का पता लगाया जा सके। आपको बता दे कि 29 प्रवासी की उदयपुर में जांच की गई। जिनमें 5 प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोनावायरस जबकि 21 प्रवासियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal