रूठी रानी महल और जयसमंद की पाल तक का नया ट्रैक तैयार

रूठी रानी महल और जयसमंद की पाल तक का नया ट्रैक तैयार

पर्यटक ऐतिहासिक महल तक आसानी से पहुंच सकेंगे

 
Roothi Rani Ka Mahal

उदयपुर, 21 नवंबर। जिले के विश्व विख्यात जयसमंद झील की पहाडिय़ों पर राजा जयसिंह द्वारा बनाए गए रूठी रानी के महल तक जाने के लिए वन विभाग द्वारा नया ट्रैक तैयार कर लिया गया है। यह ट्रैक 2.5 किमी लंबा है। इससे पर्यटक अब इस ऐतिहासिक महल तक आसानी से पहुंच सकेंगे। इस महल से झील और सेंचुरी का खूबसूरत नजारा देखा जा सकेगा। इससे आमजन वन्यजीवों से रू-ब-रू हो सकेंगे। यहां पर जिप लाइन का भी आनंद ले सकेंगे। 

130 रुपए तक का होगा एंट्री टिकट

इसकी एंट्री पाल पर स्थित वन विभाग कार्यालय के पास से होगी। एंट्री टिकट 130 रुपए का होगा। जीप का किराया 800 रुपए होगा। इसमें 6 यात्री एकसाथ बैठ सकेंगे। सफारी का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का रहेगा। इसके साथ ही पर्यटक झील में बोटिंग और सफारी का आनंद भी ले सकेंगे।

रेंजर गौतम मीणा ने बताया कि इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए नया ट्रैक तैयार किया गया है। यह ट्रैक झील के किनारे पहाड़ी के टॉप तक जाता है। रास्ते में पैंथर, मोर, लंगूर, नेवले का मूवमंट देखने को मिलता है। इसके साथ सर्दियों के सीजन में यहां आसानी से मगरमच्छ को धूप सेकते हुए देखा जा सकता है।
 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal