नाइट बाजार:कलेक्टर ने दिए थे निर्देश, फिर भी अब तक नही देखी जगह


नाइट बाजार:कलेक्टर ने दिए थे निर्देश, फिर भी अब तक नही देखी जगह

निगम सहित संबंधित विभाग नही गंभीर

 
tourism udaipur

झीलों की नगरी उदयपुर अपनी खूबसूरती के लिए विश्व प्रसिद्ध है। इस शहर में हर साल लाखों की संख्या में टूरिस्ट आते हैं, लेकिन बाजार 10 बजे पहले ही बंद हो जाते हैं। इससे पर्यटकों को अपनी जरूरत की वस्तुएं भी नहीं मिल पाती लेकिन अब ये दिक्कत खत्म होने जा रही है। प्रशासन और पर्यटन विभाग ने नाइट टूरिज्म की पहल कर दी है। ऐसे पर्यटन स्थल जहां रात से शहर और यहां के ऐतिहासिक स्थल खूबसूरत दिखाई देते हैं, उन्हें रात तक खुले रहने की अनुमति दे दी गई है। अब पर्यटक रात को 10 बजे तक भी इन स्थलों का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके बाद संभावना है कि फूड कोर्ट एरिया को लेट तक खुले रहने की अनुमति दे दी जाए। 

निगम सहित संबंधित विभाग नही गंभीर, अभी यह है शहर का हाल

लेकसिटी में नाइट बाजार को लेकर जिला कलेक्टर के आदेश के बावजूद नगर निगम व संबंधित विभागों ने अब तक कुछ नही किया।  नाइट बाजार के लिए न तो जगह देखी, न ही व्यापरियों को बुलाकर किसी तरह के कोई सुझाव लिए। 28 जून को जिला कलेक्टर ने यातायात सलाहकार समिति की बैठक में आयुक्त व संबंधित विभाग को कहा था की वे नाइट टूरिज्म के बाद जगह का चयन करे…..

इससे लेकर प्रभावी व विस्तृत कार्ययोजना बनाएं, ताकि जल्द से जल्द लेकसिटी में नाइट बाज़ार खोला जा सके, लेकिन किसी ने गंभीरता से नही लिया।  

सभी ने किया समर्थन

व्यापारियों व होटल एसोसिएशन ने भी नाइट बाजार का समर्थन करते हुए उसे खोलने की मांग की थी। होटल एसोसिएशन से जुड़े प्रतिनिधियों ने तो इतना तक कहा था की पूरा शहर खोलने के बजाय चुनिंदा जगह को खोला जाए। 

      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal