शिक्षको के टीएसपी से नॉन टीएसपी समायोजन की मांग को लेकर प्रदर्शन

शिक्षको के टीएसपी से नॉन टीएसपी समायोजन की मांग को लेकर प्रदर्शन

शिक्षक अपना समायोजन अपने गृह जिले में होने का इंतजार

 
teacher

उदयपुर में मंगलवार को राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ और नॉन टीएसपी संघर्ष समिति ने संभागीय आयुक्त के बाहर धरना प्रदर्शन कर टीएसपी से नॉन टीएसपी क्षेत्र में शिक्षकों का समायोजित होने हेतु संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा एक वर्ष पूर्व टीएसपी में कार्यरत शिक्षकों से नॉन टीएसपी में समायोजित करने हेतु विकल्प पत्र भरवाया था लेकिन उस पर सरकार ने अभी तक अमल नही किया है। टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत 2500 शिक्षक नॉन टीएसपी क्षेत्र के मूल निवासी है वे 20 साल से अपने घर से 500-600 किलोमीटर दूर आकर सेवाएं दे रहे हैं। सभी शिक्षक अपना समायोजन अपने गृह जिले में होने का इंतजार कर रहे है।

1 साल पूर्व सरकार द्वारा विकल्प पत्र भरवाए गए थे लेकिन उस पर कोई अमल नहीं हो पाया है जिससे शिक्षकों में आक्रोश है इस वजह से आज सभी शिक्षकों ने संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि जल्द से जल्द उन्हें अपने गृह जिले में समायोजित किया जाए। चौहान ने कहा कि अगर इसके बाद भी सरकार कोई कदम नहीं उठाती है तो शिक्षकों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal