अधिसूचना जारी होने के पहले दिन नहीं दाखिल हुआ 1 भी नामांकन


अधिसूचना जारी होने के पहले दिन नहीं दाखिल हुआ 1 भी नामांकन 

शहर वासी CONTROL ROOM पर दे सकेंगे सूचना

 
election comission

उदयपुर,30.10.23 - विधान विधान सभा इलेक्शन की अधिसूचना (Notification) जारी होने के साथ ही प्रदेश में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।  इस कड़ी जहाँ भीलवाड़ा में एक नामांकन सामने आया तो उदयपुर में प्रक्रिया के पहले दिन एक भी जामंकन दाखिल नहीं किया गया। 

हालाँकि बीजेपी से उदयपुर शहर सीट के दावेदार ताराचंद  जैन कलेक्टरी को जरूर पहुंचे लेकिन नामांकन फॉर्म लेकर वह लोट गए। 

इस अवसर पर उदयपुर एड़ीएम् प्रशासन शैलेश सुराणा ने बताया की पहले दिन आठों विधान सभा क्षेत्रों में किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। नामांकन की प्रक्रिया को लेकर सभी RO  ऑफिस में पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।  जिसके लिए हर RO  मुख्यालय पर CCTV  कैमरे लगाए गए है।  साथ ही 100 मीटर के डिस्टेंस पर एक लाइन मार्क की गई है , उस डिस्टेंस के आगे 3  वाहनों से अधिक नहीं जा सकेगे।  RO  के चेंबर में भी नामांकन दाखिल करने आने वाले प्रत्याशी ( candidates ) के साथ RO के चेम्बर में 3 से अधिक लोग नही जा सकेंगे। 

साथ ही चुनाव सम्बन्धी कार्यों के लिए एक जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष (CONTROL ROOM) बनाया गया है। इसके साथ सघिकायत प्रकोष्ठ भी बनाया गया है जिसका एक HELPLINE NUMBER 1950 भी जारी किया गया है , जिसपर कोई भी व्यक्ति फ़ोन करके अपनी चुनाव सम्बन्धी शिकायत हो तो दर्ज  करवा सकता है।  इसी के साथ 'C VIZIL' कक्ष भी इस्थापित किया गया है जीस्पॉयर कोई भी जागरूक मददाता अगर उसको कोई भी संदिघ्ध गस्तिविधि या फिर CASH का या शराब का कहीं भी  चुनाव के दौरान लगती है तो उसका फोटो खींच कर  अपलोड करके के सुचना दे सकता है जिसको FST को 1 घंटे में एड्रेस  करना होगा। 

सलूम्बर जिले को लेकर सुराणा ने कहा की भले ही सलूंबर अलग जिला है , लेकिन निर्वाचन के हिसाब से वह उदयपुर में ही शामिल है। जो DEO है आठों विधान सभा के लिए एक ही है इस लिए इसकी पूरी मॉनिटरिंग भी उदयपुर से ही की जा रही है।       

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal