अब डोर-टु-डोर वैक्सीनेशन, नई गाईडलाइन हुई जारी

अब डोर-टु-डोर वैक्सीनेशन, नई गाईडलाइन हुई जारी   

दिव्यांग या ऐसे लोग जो वैक्सीनेशन सेंटर जाने में सक्षम नहीं, उनके लिए घर पर होगा टीकाकरण 

 
vaccination for children

एडवाइजरी की गई जारी 

कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे कम होते नज़र आ रहे है। कोरोना के मामले कम होने का कारण है ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन। इसी बात को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से निर्णय लिया गया है कि अब देश भर के दिव्यांगो का  डोर-टु-डोर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए गाइडलाइंस जारी की गई है। नीति आयोग के सदस्य डॉ.वीके पॉल ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि हम उन लोगों के लिए घर पर टीकाकरण शुरू कर रहे हैं, जो सेंटर पर जाने में सक्षम नहीं हैं। इसके लिए एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि लगातार 12वें हफ्ते वीकली पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है।

यह 3% से भी कम है। देश में रिकवरी रेट 97.8% हो गया है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में वैक्सीनेशन पर जबरदस्त काम हुआ है। इस वजह से 18+ आबादी के 66% हिस्से को कोरोना का कम से कम एक डोज लग चुका है। 23% को दोनों डोज लग गए हैं। 6 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने अपनी 100% आबादी को पहला डोज लगा दिया है।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal