अब एप्रिन पहनकर कार्य करेंगे सफाई कर्मचारी


अब एप्रिन पहनकर कार्य करेंगे सफाई कर्मचारी

हाइजीन और सुरक्षा को लेकर लिया निर्णय

 
wearing apron by sanitaion workers

उदयपुर 3 मई 2024 । नगर निगम सफाई कर्मचारियों को गुरुवार से ऐप्रीन उपलब्ध करवाएं गए हैं अब से प्रतिदिन सभी सफाई कर्मचारी ऐप्रीन पहनकर ही कार्य करेंगे।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि गुरुवार को नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को ऐप्रीन का वितरण शुरू किया गया, अगले 2 दिनों में सभी कर्मचारियों को एप्रिन उपलब्ध हो जायेगे। 

अब से सभी सफाई कर्मचारी ऐप्रीन पहन कर ही सफाई कार्य करेंगे जिससे कार्य करते वक्त सफ़ाई कर्मचारियों की पहचान हो सके एवं सफाई कार्य के दौरान वह अपने आप को हाइजीन भी रख सके। सभी कर्मचारियों को प्रतिदिन ऐप्रीन पहनकर ही अपने कार्य स्थल पर पहुंचने को लेकर पाबंद भी किया गया है।
रिफ्लेक्टर भी लगाए गए है ऐप्रीन पर।

आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि सफाई कर्मचारियों को उपलब्ध कराए ऐप्रीन पर रिफ्लेक्टर  लगाए गए हैं जिससे प्रातःकाल और रात्रि में कार्य करने वाले कर्मचारियों की दूर से भी आसानी से पहचान की जा सकेगी। कई बार कार्य कार्य वक्त वाहनों को लाइट में कार्यरत कर्मचारी को नहीं देखा जा सकता है जिससे हादसा होने का डर रहता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal