सिर्फ एक QR Code स्कैन करके ऑनलाइन फीड बैक दे सकते हैं पर्यटक


सिर्फ एक QR Code स्कैन करके ऑनलाइन फीड बैक दे सकते हैं पर्यटक

उदयपुर पर्यटन देश-समेत दुनिया भर के लिए खास रहता है

 
qr code scan
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 20 फरवरी। झीलों की नगरी उदयपुर की सुंदरता को निहारने के लिए देश-दुनिया के लोग लाखों की संख्या में यहां आ रहे हैं। पर्यटन स्थल को विकसित करने का कार्य प्रगति पर है। यहां पर्यटकों की मूलभूत सुविधाओं के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं। जिसमें क्यू आर कोड को स्कैन कर यहां पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए ऑनलाइन फीडबैक फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसमें पर्यटकों से 7 सवाल पूछे जा रहे हैं।

जिनमें पर्यटन स्थल का नाम, पर्यटक की उम्र, पर्यटन स्थल के बारे में जानकारी मिलने का प्रकार, घूमने का तरीका, पर्यटन स्थल पर शौचालय, पानी, सुरक्षा, सफाई, पार्किंग, ट्रांसपोर्टेशन, यात्रा के दौरान प्रदेश को रेटिंग आदि सवालों के जवाब भरवाए जा रहे हैं। इसके साथ ही पर्यटक फीडबैक के साथ पर्यटन स्थलों और सुविधाओं के बारे में अपने सुझाव भी दे सकेंगे।

यहां आने वाला प्रत्येक पर्यटक हमारा अतिथि है, इस उद्देश्य के साथ राजस्थान में पर्यटकों और विशेष महिला पर्यटकों के साथ सम्माजनक व संवेदनशील व्यवहार करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत तीन दिन तक पर्यटन स्थलों पर विभाग और पुलिस ने लपकों के खिलाफ अभियान चलाया। पर्यटन स्थलों पर दुकानदारों,पर्यटक गाइडस और आमजन को पर्यटकों के सम्मानजनक व संवेदनशील व्यवहार करने का संदेश दिया।

फॉर्म की हो रही मॉनिटरिंग

हर फॉर्म की मॉनिटरिंग जयपुर मुख्यालय से की जा रही किसी पर्यटन स्थल पर कोई समस्या आने पर सीधे मुख्यालय से संबंधित विभाग को जानकारी मिलेगी। अच्छे रिव्यू आने पर संबंधित पर्यटन स्थल को उदाहरण के रूप में पेश किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal