प्रस्तावित G-20 शिखर सम्मलेन-निरिक्षण के लिए 5 अधिकारियो की टीम ने लिया जायज़ा

प्रस्तावित G-20 शिखर सम्मलेन-निरिक्षण के लिए 5 अधिकारियो की टीम ने लिया जायज़ा

आज भी अधिकारियों की टीम लेंगी जायज़ा

 
g20

उदयपुर 26 जुलाई 2022 । आगामी दिसंबर माह में G-20 शिखर सम्मलेन (शेरपा बैठक) की उदयपुर में प्रस्तावित बैठक की तैयारियों का जायज़ा लेने 5 सदस्यीय अधिकारियों का दल कल उदयपुर पहुंची। 

अधिकारीयों ने सर्वप्रथम एयरपोर्ट का निरिक्षण किया। इस दौरान 19 देशों से आने वाले राजनयिकों के विमानों की लैंडिंग-टेक ऑफ़, पार्किंग, वीआईपी लाउंज, वेलकम ड्रिंक आदि व्यवस्थाओं की जांच परख की। 

G20

इसके पश्चात् अधिकारियों का दल जग मंदिर पहुंचा जहाँ डिनर, सांस्कृतिक कार्यक्रम, हैंडीक्राफ्ट्स आइटम्स से सजाने की कार्य योजना बनाई। प्रस्तावित शिखर सम्मलेन (शेरपा बैठक) हेतु सिटी पैलेस का दरबार हॉल का जायज़ा लिया गया। 

G20

वहीँ राजनयिकों के ठहराने के लिए फतह प्रकाश पैलेस, उदयविलास, लीला पैलेस होटल का जायज़ा लेते हुए खाने पीने की व्यवस्था, खाने की क्वालिटी और सर्विस के स्तर को परखा। 

नोडल अफसर पर्यटन विभाग उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने संयुक्त सचिव चरणजीत सिंह, ईनम गंभीर, रमेश बाबू, ओएसडी प्रवीण जाखड़ और अंडर सेक्रेटरी असीम अनवर को तिलक लगाकर, उपरना उढ़ाकर मेवाड़ी परम्परा के अनुरूप स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को मेवाड़ के पर्यटन स्थलों का मैप और राजस्थान पर्यटन विभाग की बुकलेट भी भेंट की।    

shikha saxena

पर्यटन विभाग उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया की मेवाड़ी अंदाज़ में स्वागत का तरीका पर्यटन दल को इतना पसंद आया की वह पूछने लगे की "क्या आप सभी का ऐसा ही स्वागत करते है। सम्मलेन में आने वाले मेहमानो का भी ऐसा ही स्वागत होना चाहिए।"

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal