उदयपुर के सवीना में एक कोरोना पॉजिटिव और मिला

उदयपुर के सवीना में एक कोरोना पॉजिटिव और मिला 
 

दो दिन पहले पॉजिटिव पाई गई महिला का चचेरा भाई भी मिला पॉजिटिव 
 
 
उदयपुर के सवीना में एक कोरोना पॉजिटिव और मिला
किराणा के साथ अवैध शराब की बिक्री की खबर ने उड़ाई जाम के शौकीनों की नींद 

उदयपुर 4 मई 2020। शहर के सवीना थाना क्षेत्र के शिल्पनगर में दो दिन पहले एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उड़ाई महिला के परिवार के पांच सदस्य भी कल पॉजिटिव पाए गए थे। आज उसी महिला का चचेरा भाई भी पॉजिटिव पाया गया। 

उल्लेखनीय है की सवीना के शिल्पनगर स्थित भगवान किराणा स्टोर नामक दुकान संचालित करने वाली महिला के परसो रात को पॉजिटिव मिलने के बाद महिला का पति, उसकी दो बच्चियाँ, महिला की सास और महिला की बहन भी कल कोरोना से पॉजिटिव पाई गई थी। आज उसी महिला के चचेरे भाई की कोरोना से पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई। 

किराणा के साथ अवैध शराब की बिक्री की खबर ने उड़ाई जाम के शौकीनों की नींद 

बताया जाता है की पॉजिटिव पाई महिला नियमित किराणा की दुकान संचालित कर रही थी, (अपुष्ट सूत्रों की माने तो महिला और उसका परिवार अवैध शराब के कारोबार में भी लिप्त थे, हालाँकि उदयपुर टाइम्स इसकी पुष्टि नहीं करता है। बताया जाता है की सुबह शाम यहाँ अवैध शराब की बिक्री जोरो पर होती थी, हालाँकि पुलिस ने छापा भी मारा था, लेकिन यह बात ओर है की पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा था), लेकिन अगर अवैध शराब की बिक्री की बात सत्य निकलती है तो स्थिति भयावह हो सकती है। चोरी छिपे जाम से जाम टकराने वाले खुद सामने आकर अपनी जांच करवाए, इसकी सम्भावना कम ही लगती है। क्षेत्र में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा मंडराने लग गया गया है। हालाँकि प्रशासन ने 5 किमी के दायरे में आने वाले घरो में थर्मल स्क्रीनिंग पहली ही शुरू कर दी थी। 

एडीएम (शहर) संजय कुमार ने आह्वान किया है की पॉजिटिव पाए गए मरीज़ो के सम्पर्क में आये लोग खुद करवाए अपनी जांच वहीँ मरीजों के परिजनों से भी अपील की गई है की वह स्वयं आगे आकर अपने जांच करवाए। ताकि कसंक्रमण को और अधिक फैलने से रोका जा सके। 

सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी के नंबर पर सूचित करने की अपील 

प्रशासन ने लोगो को सतर्क रहने और सूचना देकर सहयोग का आह्वान करते हुए अपील की है की सिर्फ मैसेज करके संक्रमितों से अपने संपर्क में आने की जानकारी दे, कॉल करने की आवश्यकता नहीं है। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी के मोबाईल नंबर 91160 03775 पर व्हाट्सअप मेसेज करने को कहा गया है। जिससे की चिकित्सा विभाग स्वयं उनसे सम्पर्क कर जांच करवाएगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal