सूडान से रेस्क्यू हो कर आए ओंकार लाल को सकुशल घर पहुंचाया

सूडान से रेस्क्यू हो कर आए ओंकार लाल को सकुशल घर पहुंचाया

सूडान में जारी गृह युद्ध के बीच भारत सरकार द्वारा ‘ऑपरेशन कावेरी’ के माध्यम से भारतीयों को सकुशल घर लाने का सिलसिला जारी है

 
onkarlal gopawat

उदयपुर 28 अप्रैल 2023। सूडान में जारी गृह युद्ध के बीच भारत सरकार द्वारा ‘ऑपरेशन कावेरी’ के माध्यम से भारतीयों को सकुशल घर लाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में उदयपुर जिले के ग्राम खरसान निवासी ओंकार लाल गोपावत को भी सकुशल शुक्रवार को घर पहुंचाया गया। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा ओंकार लाल का डबोक एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया तथा उन्हें घर पहुंचाया गया।

ओंकार लाल ने बताया कि कुछ माह पूर्व वह एक प्रतिष्ठान पर कार्य करने सूडान गया था। गत कुछ दिनों से वहाँ गृह युद्ध होने से वह चिंतित था लेकिन भारत सरकार ने ऑपरेशन कावेरी के माध्यम से उन्हें और उनके अन्य साथियों को सुरक्षित सूडान से रेस्क्यू किया और अपने देश लेकर आए। मुंबई आने के पश्चात उनके रुकने और खाने-पीने की उत्कृष्ट व्यवस्थाएं की। इसके पश्चात शुक्रवार दोपहर 12 बजे मुंबई से विस्तारा की फ्लाइट से वे 2 बजे उदयपुर के डबॉक एयरपोर्ट पहुंचे। 

यहाँ बड़गांव उप रजिस्ट्रार आरटीएस ईश्वर खटीक और आरआई किशन प्रजापत ने उनका माला पहना कर स्वागत किया और फिर राजकीय वाहन में बैठा कर खरसान गाँव में उनके निवास तक छोड़ा। निवास पहुंचते ही ओंकार का उनकी बेटी और भतीजे ने माला पहना कर स्वागत किया तथा सभी गद्गद् हो गए। ओंकार लाल और उनके परिजनों ने भारत सरकार तथा राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal