राजस्थान के हाजियों से ज्यादा किराया लेने का विरोध

राजस्थान के हाजियों से ज्यादा किराया लेने का विरोध

मुस्लिम महासंघ ने दिया ज्ञापन

 
haj pilgrims

उदयपुर 8 मई 2023। इस वर्ष हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों से जयपुर से जाने वाले हाज़ियों से 338378 रु लिए जा रहे है। वही मुंबई से जाने वाले हाज़ियों से 304845 रु लिये जा रहे है। जयपुर से अधिक किराया लेने पर मुस्लिम महासंघ ने कलेक्टर के मार्फत हज कमेटी ऑफ़ इंडिया को ज्ञापन सौपा है। 

मुस्लिम महासंघ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद दानिश अली ने बताया कि राजस्थान के हाजियों से ज्यादा किराया लेने के खिलाफ मुस्लिम महासंघ ने उदयपुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर के मार्फत हज कमेटी ऑफ इंडिया से मांग की मुंबई से हज पर जाने वालो से जो किराया लिया जा रहा है वही राजस्थान के हाज़ी जयपुर से जा रहे से लिये जाये इस तरह प्रति हाज़ी 34000 रु की राशि ज्यादा ली जा रही है वह नही ली जाये। 

राजस्थान से 2023 मे 6000 हाज़ी जा रहे है इस तरह करीब 20 करोड़ रु का अतिरिक्त भार पड़ रहा है  इस मौके पर मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाज़ी मोहम्मद बक्ष, राष्ट्रीय महासचिव एडवोकेट के आर सिद्दक़ी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रशीद खान, प्रदेश अध्यक्ष हनीफ खान, प्रदेश सचिव मुशताक खान, संभाग अध्यक्ष तौकिर रज़ा, जिला अध्यक्ष मुज्जीबुद्दीन खान, जिला उपाध्यक्ष अब्दुल मज़ीद, जिला सयुंक्त सचिव अय्यूब खान, नज़र मोहम्मद, लीगल सेल के एडवोकट इक़बाल हुसैन आदि मौजूद थे । 

तो वही हज कमिटी के ट्रेनर जहीरुद्दीन सक्का ने ऐसी किसी भी बात के इंकार करते हुए कहा है की राजस्थान से जाने वाले किसी भी हज यात्री से किसी तरह का कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लिया जा रहा है।

सक्का ने बताया की दरअसल हर एयरपोर्ट का शुल्क अलग अलग होता है और यात्रियों को चार्टेड प्लान से ले जाया जाता है। ऐसे में जितना बड़ा एयरपोर्ट होता है उतना ही कम शुल्क होगा क्योंकी वहां से अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट बड़ी मात्रा में होती है तो वहीँ छोटे एयरपोर्ट पर शुल्क ज्यादा होता है क्योंकी वहां अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने कम होती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal