कुवैत में एक भवन में लगी आग, 40 से अधिक लोगो की मौत, अधिकतर भारतीय


कुवैत में एक भवन में लगी आग, 40 से अधिक लोगो की मौत, अधिकतर भारतीय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुवैत के समयानुसार ये हादसा आज सुबह करीब 6 बजे हुआ
 
Fire in kuwait
UT WhatsApp Channel Join Now

कुवैत में एक इमारत में आग लगने से 40 लोगो की मौत हो गई जिनमे 30 से अधिक भारतीय मूल के लोग शामिल है, मृतकों में कई मजदूर हैं। वहीँ इस घटना में 50 से अधिक लोग घायल है।  हालांकि अब तक 40 भारतीयों की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुवैत के समयानुसार ये हादसा आज सुबह करीब 6 बजे हुआ।सुबह ग्राउंड फ्लोर के किचन में लगी आग तेजी से पूरी इमारत में फैल गई। कई लोग इमारत के अंदर ही फंसे रह गए। आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चला है। बिल्डिंग में 150 से अधिक लोग रहते थे। 

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गहरा दुख व्यक्त किया

इस दुखद घटना पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को गहरा दुख व्यक्त किया। जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया, 'कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत घटनास्थल पर गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा 

PM मोदी ने आग लगने की घटना को बताया दुखदायी

PM नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को लेकर संवेदना जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कुवैत में आग लगने की घटना दुखदायी है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। पीएम ने कहा कि कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

कुवैत के गृह मंत्री शेख फहद अल-यूसुफ अल-सबह ने बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से रियल एस्टेट मालिक के लालच की वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं। ज्यादा किराए के लालच में बिल्डिंग ओनर्स एक ही कमरे में कई लोगों को ठहराते हैं और इमारत की सुरक्षा व्यवस्था नजरअंदाज कर देते हैं।

Source:Navbharat Times

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal